• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

औद्योगिक नगरी कानपुर का लौटाएगें खोया गौरव: पचौरी

कानपुर। योगी सरकार में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा कि यह पहली बार देख जा रहा है कि कानपुर से दो कैबिनेट मंत्री बने हैं। वह भी दोनों के पास उद्योग से संबंधित मंत्रालय है। ऐसे में हमारे लिए यह चैलेंज है कि कानपुर के औद्योगिक स्वरूप को वापस लाना है।

गोविन्द नगर से लगातार दो बार विधायक सत्यदेव पचौरी आदित्यनाथ योगी सरकार में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग के साथ खादी ग्रामोद्योग व रेशम उद्योग मंत्री हैं। इनके अलावा सतीश महाना भी कैबिनेट मंत्री के रूप में औद्योगिक विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहें है। जिसके बाद से शहरवासी आशा भरी निगाहों से देख रहें कि शहर का औद्योगि स्वरूप वापस लौटेगा। शनिवार को कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार सत्यदेव पचौरी शहर आये। मंत्री के आने पर कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया और दर्जनों जगह स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गंगा बैराज से लेकर पार्टी कार्यालय नवीन मार्केट तक मंत्री को पहुंचने में लगभग चार घंटे का समय लगा। प्रेस वार्ता में शहरवासियों की भावनाओं को देखते हुए मंत्री ने कहा कि कानपुर का औद्योगिक स्वरूप कमजोर होना पिछली सरकारों की नाकामी का प्रमाण है।

इसीलिए योगी सरकार ने यहां के खोये गौरव को वापस लाने के लिए दो कैबिनेट मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है। हमारा प्रयास रहेगा कि सरकार के लक्ष्य व शहरवासियों की अपेक्षाओं में शतप्रतिशत खरा उतरें और शहर को औद्योगिक क्षेत्र में पुराने दिनों से भी आगे ले जायें। इस दौरान अलग-अलग जगहों में विधायिका नीलिमा कटियार, महेश चन्द्र त्रिवेदी, अभिजीत सांगा, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी, दिनेश अवस्थी, अनीता गुप्ता, अजय अग्निहोत्री, किरन तिवारी, पूनम कपूर, प्रमोद विश्वकर्मा, सुनील बजाज आदि मौजूद रहें।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pachori in kanpur after became minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pachori, kanpur, after, became, minister, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved