• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विपक्षी बैठक में चक्रवात से मौतों, तबाही पर शोक जताया गया

Opposition meet condoles death & devastation due to cyclone - India News in Hindi

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में यहां शनिवार को, चक्रवात अम्फान से हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया गया, और पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लोगों और वहां की सरकारों के प्रति सहानुभूति और समर्थन जताया गया। बैठक में 22 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राकांपा नेता शरद पवार और डीएमके प्रमुख एम.के. स्टालिन ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया।

बैठक में पारित एक प्रस्ताव में कहा गया, "विपक्षी दलों के नेताओं की यह बैठक उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती है, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है।"

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में लोगों को एकजुट होने और सरकारों के समर्थन की तत्काल आवश्यकता है। विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार से तुरंत इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और आपदा प्रभावित राज्यों की मदद करने का आग्रह किया है।

प्रस्ताव में कहा गया है कि इस समय राहत और पुनर्वास सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। इस दौरान रोगों के प्रकोप की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा, राहुल गांधी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा नेता डी. राजा भी बैठक में उपस्थित थे।

शरद यादव, उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी यादव, उमर अब्दुल्ला, जीतन राम मांझी, एन.के. प्रेमचंद्रन, जयंत सिंह, बदरुद्दीन अजमल, राजू शेट्टी, पी.के. कुन्हलिकुट्टी और थिरुमावलवन ने भी बैठक में भाग लिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Opposition meet condoles death & devastation due to cyclone
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: opposition meet condoles death devastation cyclone, sonia gandhi, amphan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved