• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओप्पो 'एलिवेट' ने 2 गुना वृद्धि देखी, भारतीय स्टार्टअप पर ध्यान केंद्रित किया

OPPO Elevate sees 2x growth, sharpens focus on Indian startups - India News in Hindi

नई दिल्ली । हाई-पोटेंशियल टेक स्टार्टअप्स के विकास को बढ़ावा देने और बाजार में इनोवेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, ओप्पो इंडिया ने सोमवार को अपने 'ओप्पो एलिवेट प्रोग्राम' का दूसरा संस्करण पूरा किया, जिसमें देश से इनोवेटिव स्टार्टअप्स की संख्या में दो गुना वृद्धि देखी गई।

हैदराबाद में आयोजित डेमो डे के दौरान, भारत के शीर्ष 10 प्रौद्योगिकी स्टार्टअप को डिजिटल स्वास्थ्य और सुलभ प्रौद्योगिकी में इनोवेटिव तकनीकी समाधानों के लिए अपने प्रस्ताव पेश करने का मौका मिला।

कंपनी ने कहा कि भारत के शीर्ष चार विजेता इस साल के अंत में होने वाले ओप्पो रिसर्च इंस्टीट्यूट इनोवेशन एक्सेलेरेटर के ग्लोबल फाइनल में अपने इनोवेशन पेश करेंगे और 46,000 डॉलर जीतने का मौका देंगे।

ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष और आर एंड डी हेड, तसलीम आरिफ ने कहा, "स्टार्टअप्स में नवाचार का एक अंतर्निहित डीएनए होता है जो सबसे अच्छी तकनीक का उपयोग कर सकता है। ओप्पो इन स्टार्टअप्स के साथ न केवल उन्हें सफल होने के लिए मार्गदर्शन करने के लिए बल्कि ग्राहकों को उनके मानवीय नवाचारों को वितरित करने और जीवन को बदलने के लिए भी काम करेगा।"

आरिफ ने कहा, "ओप्पो रिसर्च इंस्टीट्यूट इनोवेशन एक्सेलेरेटर और ओप्पो एलिवेट प्रोग्राम के माध्यम से, हम शानदार टेक स्टार्टअप्स को सलाह देना जारी रखेंगे और लोगों को स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के लिए सशक्त बनाने के लिए नवाचार की एक नई लहर को बढ़ावा देंगे।"

पिछले एक साल में, ओप्पो एलिवेट ने कई स्टार्ट-अप्स को अत्याधुनिक उपकरणों, वैश्विक परामर्श और कंपनी के भागीदारों के समृद्ध नेटवर्क तक पहुंच, उन्हें उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए ड्राइव और फास्ट ट्रैक करने में मदद करता है।

इस साल, दुनिया भर के संसाधनों और विशेषज्ञता को एक साथ लाने के लिए, ओप्पो रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा शुरू किए गए वैश्विक नवाचार त्वरक कार्यक्रम के साथ एओपीपीओ एलिवेट कार्यक्रम को जोड़ा गया है।

इनोवेशन के दो मुख्य क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, ओप्पो इनोवेटिव टेक्नोलॉजिकल सॉल्यूशंस के विकास में सहायता करने और उन्हें दुनिया भर में अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए लाने के लिए वित्तीय और तकनीकी दोनों सहायता प्रदान करेगा।

विजेताओं में योगीफाई वेलनेसिस टेक्नोलॉजीज, एक स्टार्टअप है जो एक स्वस्थ भारत बनाने और चिकित्सा देखभाल के साथ यूजर्स की मदद करने के लिए प्राचीन योग तकनीकों के साथ प्रौद्योगिकी का तालमेल करता है।

टिंकरटेक लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड एक और विजेता है। इसके टिंकरटेक लैब समाधान का उद्देश्य महंगे चिकित्सा उपचार, असुविधाजनक उपकरणों और चिकित्सा प्रक्रियाओं की चुनौतियों का समाधान करना और श्रवण हानि से पीड़ित रोगियों के लिए दुनिया में क्रांति लाना है।

एक अन्य विजेता, बैकयार्ड क्रिएटर्स द्वारा की गई अभिनव पेशकश, श्रवण बाधित रोगियों के लिए सर्जरी को दूर करने में मदद करेगी। इससे सर्जरी से पहले और बाद की देखभाल और ऐसी सर्जरी से संबंधित खर्चो से बचने में मदद मिलेगी।

कॉग्निएबल स्टार्टअप का लक्ष्य विशेष जरूरतों वाले बच्चों और उनकी देखभाल करने वालों को डेटा और किफायती देखभाल के माध्यम से समान रूप से सशक्त बनाना है।

ओप्पो ने कहा कि विजेताओं के अलावा, शेष स्टार्टअप पारस्परिक रूप से सहमत शर्तो और शेड्यूल पर लागू तकनीकी चर्चा और आर एंड डी सुविधाओं (लैब, स्पेस, मोबाइल डिवाइस) तक पहुंच के लिए ओप्पो के साथ सहयोग के हकदार हैं।

उन्हें स्टार्ट-अप फाउंडर्स हब के लिए माइक्रोसॉफ्ट में भी आमंत्रित किया जाएगा और योग्य स्टार्ट-अप को 150 हजार डॉलर तक का एज्योर क्रेडिट, व्यापार और तकनीकी विशेषज्ञों से सलाह और मार्गदर्शन और विश्व स्तरीय डेवलपर और उत्पादकता टूल तक पहुंच प्राप्त होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-OPPO Elevate sees 2x growth, sharpens focus on Indian startups
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: oppo, oppo elevate sees 2x growth, sharpens focus on indian startups, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved