• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी के सुझाव पर यूनिवर्सिटी का नाम बदला गया

On Modi suggestion university name changed - India News in Hindi

गांधीनगर। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के नाम परिवर्तन के दो दिन बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिफारिश पर पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी (पीडीपीयू) का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी (पीडीईयू) कर दिया गया है। पीडीपीयू के बड़े विजन का प्रतिनिधित्व करने के लिए पेट्रोलियम शब्द को एनर्जी (ऊर्जा) के साथ बदलने के लिए प्रधानमंत्री की सिफारिश के बाद, गुजरात सरकार ने पिछले सप्ताह एक राजपत्र के माध्यम से अधिसूचित किया कि पीडीपीयू का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी (पीडीईयू) कर दिया गया है।

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट ने अधिसूचना के बाद अपने होमपेज पर आवश्यक बदलाव भी किए हैं।

प्रधानमंत्री ने पिछले साल दीक्षांत समारोह के दौरान कहा था, "पीडीपीयू ने पिछले एक दशक में अपना दायरा पूरे ऊर्जा क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों में बढ़ाया है। पीडीपीयू की प्रगति को देखते हुए, मैं गुजरात सरकार से अपील करता हूं कि, इसे देखें, अगर कानून में संशोधन की जरूरत है, तो बेहतर होगा कि पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी की जगह इसका नाम एनर्जी यूनिवर्सिटी में बदला जाए, क्योंकि इसका विजन और दायरा बड़ा होने जा रहा है।"

प्रधानमंत्री ने तब कहा था कि पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी की अवधारणा उनकी अपनी थी, लेकिन अब इसे बढ़ाना होगा और पूरे ऊर्जा क्षेत्र को इसके साथ जोड़ा जाना है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-On Modi suggestion university name changed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: on modi suggestion university name changed, narendra modi, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved