• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उमर अब्दुल्ला की सही साबित हुई भविष्यवाणी, विपक्ष को दी थी ये सलाह

Omar Abdullah lauds Modi, Shah as NDA sweeps country - India News in Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों 2019 के चुनाव रुझानों में एनडीए को मिली प्रचंड बढ़त के बाद अब उन्हें धुर विरोधी नेता भी बधाई दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने चुनाव रुझानों में एनडीए की शानदार बढ़त पर ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी है। उन्होंने भाजपा की इस जीत का श्रेय नरेंद्र मोदी और अमित शाह को दिया है।

बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद उमर ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने विपक्ष को 2019 को भूलकर 2024 लोकसभा चुनावों की तैयारी करने की सलाह दी थी। उमर की यह भविष्यवाणी आज सच साबित होती दिख रही है। पिछले दिनों 19 मई को आए सभी एग्जिट पोल्स में एनडीए की जीत का अनुमान जताया गया।

एग्जिट पोल्स के अनुमानों एवं चुनाव रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए उमर ने गुरुवार को अपने ट्वीट में कहा, ‘रुझानों से साफ हो गया है कि एग्जिट पोल्स के अनुमान सही हैं। इस शानदार प्रदर्शन के लिए भाजपा एवं एनडीए को बधाई। इस प्रदर्शन का श्रेय पीएम मोदी साहेब एवं अमित शाह को जाता है। भाजपा ने बहुत ही पेशेवर तरीके से अपना चुनाव प्रचार किया।’ पंजाब, गोवा और मणिपुर के चुनाव नतीजों पर उमर ने कहा था कि इन राज्यों में भाजपा की पराजय से संदेश मिलता है कि उसे हराया जा सकता है लेकिन इसके लिए केवल आलोचना करने से काम नहीं चलेगा बल्कि भाजपा के खिलाफ रणनीति बनानी होगी।

लोकसभा चुनाव 2019 के रुझानों में एनडीए 340 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रहा है। रुझानों से जाहिर है कि केंद्र में एक बार फिर भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनावों में 282 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि एनडीए को 336 सीटें मिली थीं। इस चुनाव में यूपीए एवं विपक्षी दलों को बड़ा झटका मिला है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Omar Abdullah lauds Modi, Shah as NDA sweeps country
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: omar abdullah, narendra modi, amit shah, nda sweeps country, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved