• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

उमर ने शेयर किया "मानव ढाल"का विवादित वीडियो,सेना जांच में जुटी

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में उग्र भीड के पथराव से बचने के लिए कथित तौर पर एक व्यक्ति को मानव ढाल के रूप में सेना की जीप पर बांधने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से विवाद खडा हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे भयभीत करने वाला करार दिया। सेना ने कहा कि वह उस वीडियो की जांच कर रही है जिसमें एक युवक को पथराव के खिलाफ सेना की एक जीप पर मानव ढाल के तौर पर बंधे दिखाया है।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, सेना की जीप से बंधे दिख रहे शख्स से संबद्ध वीडियो की सामग्री की पुष्टि और जांच की जा रही है। वीडियो कथित तौर पर बडगाम जिले के बीरवाह क्षेत्र का है जहां रविवार को कुछ शरारती तत्वों ने श्रीनगर लोकसभा निवार्चन क्षेत्र के उपचुनाव को पथराव कर बाधित कर दिया था। संबंधित वीडियो के वायरल होने के बाद घटना की बडे स्तर पर निंदा हो रही है।

उमर ने टिवटर पर लिखा, इस युवा व्यक्ति को सेना की जीप के आगे इसलिए बांधा गया है ताकि जीप पर पत्थर न फेंके जाएं यह काफी भयभीत करने वाला है। उमर राज्य की विधानसभा में बीरवाह सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों के सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला करने का वीडियो वायरल होने के बाद देश में उत्पन्न आक्रोश को वह समझते हैं लेकिन वह इस बात को लेकर क्षुब्ध हैं कि लोगों में युवक को जीप पर बांधने वाले वीडियो को लेकर उसी तरह का रोष नहीं है। उमर ने मामले में जांच की मांग भी की है।

वीडियो की सत्यता की जांच जरूरी...

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-omar abdulla shares controversial video showing army allegedly using man as human shield against stone pelters
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: omar abdulla, controversial video, army, human shield, stone pelters, vk singh, probe, kashmir valley, kashmir unrest, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved