• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Ajit Doval : शोपियां के बाद कश्मीर के अनंतनाग पहुंचे NSA डोभाल, लोगों से की मुलाकात

NSA Ajit Doval meets locals in Kashmirs Anantnag, inspects situation - India News in Hindi

नई दिल्ली। आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के ऐलान के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) अजीत डोभाल (National Security Advisor Ajit Doval) सोमवार को अनंतनाग पहुंचे। अनंतनाग में एनएसए डोभाल (NSA Ajit Doval) आम लोगों के साथ-साथ बच्चों से भी मुखातिब हुए। डोभाल अनंतनाग की भेड़ मंडी भी पहुंचे जहां पर ईद की कुर्बानी के लिए भेड़ों की खरीद-फरोख्त होती है। उन्होंने स्थानीय लोगों से ईद की मुबारक देते हुए उनका हालचाल जाना। अनंतनाग एटीम खुले हुए हैं। बाजार खुले हुए हैं। डोभाल ने अनंतनाग बाजार में कई लोगों से मिले। उनका हालचाल जाना। स्थनीय लोगों से उनकी परेशानियों के बारे में पूछा और समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को हटाए जाने के बाद डोभाल दूसरी बार घाटी के दौरे पर हैं। अनंतनाग पिछ्ले काफी समय से आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है। इससे पहले, बीते बुधवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां में जमीनी हकीकत का जायजा लेने पहुंचे थे। डोभाल ने शोपियां की सड़कों पर आम लोगों से बातचीत की और उनके साथ खाना भी खाया।

उधर, जम्मू से धारा 144 अब हटा दी गई है। घाटी में हालात तेजी से सामान्य होते हुए दिखाई दे रहे हैं। धारा 144 हटने के बाद जम्मू के सभी जिलों में स्कूल और कॉलेज खुले, जिसके बाद छात्र भी स्कूल पहुंचे और पढ़ाई की। बता दें इससे पहले शुक्रवार को सांबा, ऊधमपुर और कठुआ से धारा 144 हटाई गई थी, जिसके बाद स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों से भी ताले हटा दिए गए और सभी सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर पहुंचने के निर्देश दिए गए। वहीं किसी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए स्कूल-कॉलेज, सरकारी-प्राइवेट दफ्तर और शॉपिंग सेंटर सहित सड़कों पर सुरक्षा बल की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NSA Ajit Doval meets locals in Kashmirs Anantnag, inspects situation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, nsa ajit doval, ajit dova meets locals in kashmirs anantnag, inspects situation, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved