• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रहने लायक नहीं हैं फ्लैट, जमा रकम ब्याज सहित लाैटाई जाए

Not worth staying flat deposits will be refunded with interest says resident of NFL colony - Bathinda News in Hindi

बठिंडा। नगर सुधार ट्रस्ट बठिंडा द्वारा गोनियाना रोड पर एनएफएल कॉलोनी के सामने 2010 में कालिया एन्क्लेव के नाम से बनाये जाने वाले फ्लैटों के अलाटियों मेें ट्रस्ट के अधिकारियों के प्रति जबरदस्त रोष है। अलाटियों ने जमा करवाई रकम ब्याज सहित वापिस करने की मांग की है, साथ ही फ्लैटों के निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप लगाते हुये इसकी सीबीआई से जांच करवाये जाने की मांग की है।

इस सम्बंध में पूर्व भाकपा विधायक हरदेव अर्शी, अलाॅटी तरूण गोयल, भाजपा नेता सुनील सिंगला ने कहा कि इन फ्लैटों के निर्माण में बड़ी घपलेबाजी हुई है जिसकी सीबीआई से जांच करवाई जानी जरूरी है। इन अलाटियों ने कहा कि अक्टूबर 2010 में इन फ्लैटों का ड्रा निकाला गया था, जिसके लिये छमाही 6 किश्तें बनाई गई थीं, जोकि उन्होंने जमा करवा दीं।

अलाटियों ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा उन्हें तीन वर्ष में फ्लैटों को कम्पलीट कर सौंपना था, परन्तु उनके निर्माण में घटिया सामग्री लगाये जाने, लिफ्ट की सुविधा न होने, बिजली, सड़कें, पानी, सीवरेज की सुविधा व अन्य मूलभूल सुविधाओं के न मिलने के कारण फ्लैट रहने के काबिल नहीं थे। जिस कारण बहुत से अलाटियों ने कब्जा लेने से इनकार कर दिया था।

सुनील सिंगला ने बताया कि कुछ लोगों ने इस भरोसे पर फ्लैटों का कब्जा ले लिया था कि ट्रस्ट उन्हें शीघ्र ही पूरी सुविधायें उपलब्ध करवा देगा। परन्तु अलाटमैंट के 3 वर्ष से अधिक का समय बीतने के बाद भी उन्हें पूरी सुविधायें नहीं मिलीं।

हरदेव अर्शी ने कहाकि नगर सुधार ट्रस्ट ने उनसे 6 लाख 20 हजार रूपये की बढ़ोतरी की मांग की जिस पर अलाटियों में रोष और बढ़ गया। उन्होंने कहाकि अब अधिकारी फ्लैटों में आई दरारों को छिपाने के लिये उनको मसाले से भरने का प्रयास कर रहे हैं।

तरूण गोयल ने बताया कि आज सुबह नगर निगम के एस ई बी डी सिंगला फ्लैटों का जायजा लेने गये थे उस समय वहां कई अलाटी पहुंचे गये व उन्होंने सिंगला को फ्लैटों की स्थिती से अबगत करवाया। सुनील सिंगला ने बताया कि इन फ्लैटों की जांच के लिये विलीलैंस विभाग भी जांच में जुटा हुया है परन्तु अभी जांच जारी है।

उन्होंने कहाकि अगर उनकी जमा की रकम ब्याज सहित ट्रस्ट द्वारा वापिस न की गई तो वह केन्द्र सरकार के पास भी शिकायत लेकर जा सकते हैं।


जांच के लिये आये एसई ने कहा कि फ्लैटों में कई कमियां


इस सम्बंध में एस ई बी डी सिंगला से मोबाइल पर सम्पर्क करने पर उन्होंने बताया कि उन्हें निकाय विभाग पंजाब से आदेश आया था कि वह उक्त फ्लैटों के काम की समीक्षा कर उन्हें रिपोर्ट करें जिस कारण आज वह मौका देखने गये थे। उसी समय वहां कुछ अलाटी आ गये, जिन्होंने उनसे फ्लैंटों को रहने के नाकाबिल बताया। सिंगला ने माना कि फ्लैटों में कुछ कमियां हैं। वह इस बारे ट्रस्ट का रिकार्ड देखेंगे जिसके बाद वह अपनी रिपोर्ट विभाग को भेजेंगे।

[ एक ऐसा मंदिर जिसमें शिला रूपी स्वयंशम्भू का आकार बढ़ रहा है ]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Not worth staying flat deposits will be refunded with interest says resident of NFL colony
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: not worth, staying flat, deposits, refunded, interest, resident, nfl colony, kalia enclave, city improvement trust, bathindagoniana road, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bathinda news, bathinda news in hindi, real time bathinda city news, real time news, bathinda news khas khabar, bathinda news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved