• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 4

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से हुई ईद की नमाज, नहीं चली एक भी गोली, सुकून भरा माहौल

दी गई नमाज की इजाजत...
जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव (योजना आयोग) रोहित कंसल ने कहा कि मीडिया में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गोलीबारी और मौतों की खबरें हैं। पुलिस ने इस मामले की विस्तृत ब्रीफिंग की है। मैं इसे दोहराना चाहूंगा कि जम्मू-कश्मीर में कोई गोलीबारी की घटना नहीं हुई है। मैं आपको फिर से बता दूं कि सुरक्षाबलों की ओर से एक भी गोली नहीं चलाई गई है और न ही कोई मौत हुई है। घाटी में सोमवार को मस्जिद में ईद-उल-जुहा की नमाज पढ़ने के लिए लोगों को इजाजत दी गई। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, 'अनंतनाग, बारामूला, बड़गाम, बांदीपोरा की सभी स्थानीय मस्जिदों में बिना किसी अप्रिय घटना के शांतिपूर्वक नमाज अदा की गई। जामिया मस्जिद, ओल्ड टाउन बारामूला में लगभग 10,000 लोगों ने नमाज अदा की।'

अधिकारियों ने रविवार को कहा था कि लोगों को नमाज अदा करने के लिए पड़ोस की मस्जिदों में जाने की अनुमति दी जाएगी। एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि घाटी के किसी भी हिस्से में बड़े समारोहों की अनुमति नहीं है।

ईद की पूर्व संध्या पर, घाटी में प्रतिबंधों को कम करके लोगों को त्योहार के लिए खरीदारी करने की अनुमति दी गई थी। अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन जम्मू-कश्मीर में स्थिति की लगातार समीक्षा कर रहा है और आंदोलन पर लगाए गए प्रतिबंध के दौरान लोगों को होने वाली असुविधा को कम करने की पूरी कोशिश कर रहा है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि सरकार ने कश्मीर घाटी में पर्याप्त भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता की भी व्यवस्था की है और कुछ सामानों को यहां तक पहुंचाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

इस मौके पर नमाज को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को खाने-पीने समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए पाबंदियों में ढील दी। अधिकारियों के अनुसार, घाटी में हिंसा की कोई खबर नहीं है। श्रीनगर में भी बकरीद के मौके पर नमाज अदा कर बाहर निकलते लोगों ने पुलिसवालों से भी गले मिलकर ईद की बधाई दी।

गलियों में घूमते दिखे एनएसए अजीत डोभाल...

यह भी पढ़े

Web Title-Not a single bullet fired in Jammu and Kashmir, all is peaceful : Principal Secretary Rohit Kansal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: not a single bullet fired in jammu and kashmir, principal secretary rohit kansal, jammu-kashmir after bakrid, eid al adha, eid al adha 2019, article 370, eight day of article 370 in jammu and kashmir, celebrated peacefully across jammu and kashmir, india news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved