• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आर्मी ने चेताया, हरकतों से बाज नहीं आया पाक तो फिर कर सकते हैं सर्जिकल स्ट्राइक

जम्मू। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन और आतंकवादी घुसपैठ की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच भारत के टॉप सैन्य अधिकारी ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडर इनचार्ज लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने कहा है कि अगर पाकिस्तान न सुधरा तो दोबारा से सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई को अंजाम दिया जा सकता है। देवराज अन्बू ने गुरुवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कहा कि एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ और सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसे एक बार फिर बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए हमने बताया कि लाइन ऑफ कंट्रोल कोई ऐसी लाइन नहीं है, जिसे पार नहीं नहीं किया जा सकता। जब हम चाहेंगे तो इसे पार करने में सक्षम हैं। जरूरत पड़ी तो हम उस पार जाएंगे और हमला भी करेंगे। हम पहले भी ऐसा कर चुके है। इसलिए पाकिस्तान को अब संभल जाना चाहिए, वर्ना इसका अंजाम भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी और जम्मू में घुसपैठ की कई कोशिशें हुई हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर नाकाम रही हैं। इस तरह की वारदात से सख्ती से निपटा जा रहा है। क्षेत्र में शांति कायम करने का भरोसा देते हुए जनरल ने कहा कि लेह में हालात नियंत्रण में हैं और विवाद को सुलझा लिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Northern Command head warns Pakistan to limit terrorism activities across LoC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian army, northern command head, lieutenant general devraj anbu, pakistan, terrorism across borders, surgical strike, line of control, loc\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved