• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गडकरी ने दिग्विजय सिंह को किया माफ, मानहानि केस वापस लिया

Nitin Gadkari withdraws defamation case against Digvijay Singh - India News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के माफी मांगने के बाद आपराधिक मानहानी केस वापस ले लिया है। दोनों मंत्रियों ने दिल्ली के पटियाला कोर्ट में संयुक्त आवेदन कर केस वापस लेने के लिए अर्जी दाखिल की थी। जिसे कोर्ट ने आज 29 मई को स्वीकार कर लिया है। मामला अक्टूबर 2012 में दायर किया गया था। दिसंबर 2012 में आपराधिक मानहानि के मामले में अदालत ने दिग्विजय सिंह को जमानत दे दी थी।

उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी नेता के सांसद अजय संचेती के साथ व्यापारिक संबंध थे। दिग्विजय सिंह ने यह भी आरोप लगाया था कि गडकरी ने संचेती को कोयले के ब्लॉक आवंटन में 490 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

शुरुआती जांच में अदालत ने कांग्रेस नेता के खिलाफ साक्ष्य पाए, जिसके बाद उन्हें अदालत के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया गया। नितिन गडकरी ने संचेती के साथ कोई व्यापारिक संबंध होने से इंकार कर दिया। अदालत में दर्ज बयान के मुताबिक, गडकरी ने कहा, कांग्रेस नेता ने उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाए थे कि मैं कोयले की खान के आवंटन के लिए मैं जिम्मेदार हूं।

गडकरी ने कहा कि दिग्विजय ने जनता के खिलाफ मेरी छवि को क्षति पहुंचाने के लिए मेरे ऊपर अपमानजनक आरोप लगाया था। इस बीच, कांग्रेस ने मानहानि के आरोपों का खंडन कर दिया था। शिकायत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सजा) के तहत दायर की गई थी।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल झूठे आरोपों को लेकर गडकरी और अरुण जेटली से माफी मांग चुके हैं। केजरीवाल के बाद आप नेता कुमार विश्वास ने भी जेटली से माफी मांग ली है। जेटली खबी के खिलाफ मानहानि का केस वापस ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nitin Gadkari withdraws defamation case against Digvijay Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nitin gadkari, withdraws defamation case, digvijay singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved