• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजीव पर PM का हमला कांग्रेसियों द्वारा किए गए अपमान की 'प्रतिक्रिया' : गडकरी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले को उस अपमान की प्रतिक्रिया बताया है, जो कांग्रेसियों ने उनके साथ किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

प्रधानमंत्री को 'चोर' कहने पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, उन्होंने कहा कि यह 'बहुत दुर्भाग्यपूर्ण' है कि ऐसी भाषा का प्रयोग प्रधानमंत्री का पद संभाल रहे व्यक्ति के लिए किया गया।

गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की भाषा के प्रयोग से देश की 'खराब छवि' बनती है, खासकर तब जब पूरा विश्व सबसे बड़े लोकतंत्र के चुनाव को करीब से देख रहा है।

उन्होंने जोर देकर कहा, "प्रधानमंत्री केवल भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं हैं। वे देश के प्रधानमंत्री हैं। यह सभी राजनीतिक पार्टियों और देश के लोगों का कर्तव्य है कि जो भी इस पद को संभाले, उनका सम्मान करें।"

पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "प्रधानमंत्री को 'चोर' कहना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।" उन्होंने कहा कि विचार में अंतर हो सकते हैं, जोकि समझने योग्य है लेकिन खराब भाषा का प्रयोग लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। सड़क परिवहन, राजमार्ग, जहाजरानी और जल संसाधन मंत्री ने कहा, "मतभेद होना चाहिए, मनभेद नहीं।" प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर एक' कहा था। कई लोगों का मानना था कि यह बयान उनके पद की मर्यादा के खिलाफ था।

इसपर उन्होंने कहा, "यह क्रिया और प्रतिक्रिया है। जब कोई एक शब्द का प्रयोग कर रहा है, तो अन्य व्यक्ति से भी उसी भाषा में बात करने की उम्मीद की जाती है।" उन्होंने कहा कि हमें 'कौन जिम्मेदार है' से आगे बढ़ने की जरूरत है और यह लोकतंत्र में सभी के लिए सोचने का वक्त है कि कैसे माहौल को अच्छा किया जाए।

गडकरी ने गुरुवार को कहा था कि प्रधानमंत्री को '56 बार गालियां' दी गई, जिसपर उनसे पूछा गया कि क्या वह मोदी के राजीव गांधी के विरुद्ध 'भ्रष्टाचारी नंबर एक' के बयान को सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "जिस तरह से प्रधानमंत्री का 56 बार अपमान किया गया, क्या यह देश के लिए सही है? वह देश के प्रधानमंत्री हैं..इस तरह का बयान देश के लिए अच्छा नहीं है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nitin Gadkari slams Congress for using bad words against PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nitin gadkari, nitin gadkari slams congress, bad words against pm modi, narendra modi, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, state news, state news in hindi, bjp, congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved