• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी का पासपोर्ट चार हफ्ते के लिए सस्पेंड

Nirav Modi lies low in New York hotel, Government in trying to bring India - India News in Hindi

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 11,300 करोड़ रुपये की चपत लगाकर भाग चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ठिकाने का पता चल गया है। सरकार ने पता लगा लिया है कि भारत से भागकर नीरव मोदी किस होटल में छुपकर बैठा है। वहीं, विदेश मंत्रालय ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके बिजनस पार्टनर और अंकल मेहुल चौकसी का पासपोर्ट चार हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया है। विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि नीरव मोदी अमेरिका स्थित न्यूयॉर्क के एक होटल में छुपा हुआ है।

भारत के विदेश मंत्रालय के अधिकारी अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क में हैं ताकि वे नीरव मोदी को भारत ला सकें। नीरव मोदी पर शिकंजा कसने के बारे में बताते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उन दोनों का पासपोर्ट 7 दिनों में सस्पेंड कर दिया जाएगा अगर वे हफ्तेभर में यह नहीं बता पाते हैं कि उनका पासपोर्ट सस्पेंड क्यों न किया जाए। सरकार ने मोदी की संपत्ति पर भी मल्टी-एजेंसी की जांच शुरू कर दी है। इनकम टैक्स विभाग ने अस्थाई रूप से मोदी और उसके परिवार की 29 संपत्तियां और 105 बैंक खातों को कुर्क कर दिया है। इस सब के बीच नीरव मोदी न्यू यॉर्क के लग्जरी होटल स्वीट में आराम फरमा रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से जब नीरव मोदी की लोकेशन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, वह हमारे किसी भी अधिकारी के संपर्क में नहीं है और हमें उसकी लोकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, पासपोर्ट के निरस्त होने के बाद वह किसी और जगह नहीं जा पाएगा। वह जहां पर भी है, उसी देश में रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nirav Modi lies low in New York hotel, Government in trying to bring India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pnb scam, pnb scandal, pnb fraud, branded by pnb scandal, new york city, modi government, nirav modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved