• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भोपाल-इंदौर में रविवार या सोमवार से लग सकता है नाईट कर्फ्यूू

Night curfew may be started from Bhopal or Indore on Sunday or Monday - India News in Hindi

भोपाल । मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस पर चिंता जताई है, साथ ही कहा है कि कहा है कि भोपाल और इंदौर जिले में रविवार या सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

जिलों के प्रभारी अधिकारी प्रमुख सचिव से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करते हुए चौहान ने कहा कि नागरिकों को कोरोना से सुरक्षा के सभी उपाय अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए। मास्क लगाने, बार-बार साबुन से हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, भीड़-भाड़ से बचने और कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए।

उन्होनंे कहा "इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, खरगोन, रतलाम, उज्जैन, बेतूल, सागर, रीवा और खंडवा में विशेष रूप से पुलिस और नगर निगम, नगर पालिकाओं के वाहनों से लोगों को मास्क लगाने आदि सुरक्षात्मक उपाय करने तथा सतर्कता बरतने के लिए प्रेरित किया जाए। कलाकारों के माध्यम से जगह-जगह पर प्रस्तुतियां दी जाकर जागरूकता अभियान संचालित किए जाएं। लोगों को बताया जाए कि यदि कोरोना संक्रमण बढ़ता है तो सख्त कदम उठाए जाएंगे। प्रदेश के अन्य जिलों में जरूरत होने पर जागरूकता अभियान चलाया जाए।"

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सहित महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में कोरोना संक्रमण को रोकने विशेष सतर्कता बरती जाए। महाराष्ट्र से आने वाले वायुयान, ट्रेनों और बसों में आने वाले यात्रियों की थर्मल जांच की जाए और रोको-टोको अभियान के अंतर्गत मास्क और अन्य उपायों के लिए प्रेरित किया जाए। महाराष्ट्र से होने वाले आवागमन को सीमित करने के संबंध में भी बैठक में विचार किया गया।

बैठक में बताया गया कि इंदौर में 219, और भोपाल में 138 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं। इसी तरह जबलपुर में 26, ग्वालियर में 25, छिंदवाड़ा में 19, बुरहानपुर में 16, खरगोन में 16, रतलाम में 15, उज्जैन में 15, बैतूल में 13, सागर में 11, रीवा में 10 और खंडवा में 9 प्रकरण दर्ज हुए हैं। प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 603 नए व्यक्ति मिले हैं। प्रदेश में एक्टिव प्रकरणों की संख्या 4094 है। गत 7 दिनों मे औसत प्रतिदिन 490 कोरोना संक्रमित प्रकरण संख्या दर्ज की गई है। औसत रिकवरी दर 96.7 प्रतिशत है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Night curfew may be started from Bhopal or Indore on Sunday or Monday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shivraj singh chouhan, night curfew, bhopal, indore, sunday, monday, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved