• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चेन्नई तट पर 11 ईरानियों के पकड़े जाने के बाद एनआईए, एनसीबी ने शुरू की जांच

NIA, NCB launch probe after 11 Iranians caught off Chennai coast - India News in Hindi

चेन्नई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने चेन्नई तट से 11 ईरानियों को पकड़े जाने के बाद नशीली दवाओं की तस्करी की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में गिरफ्तारियां शनिवार को की गईं थी।

एनसीबी के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि अंडमान निकोबार द्वीप समूह में इंदिरा प्वाइंट के पास एक नाव को रोकने के बाद भारतीय तटरक्षक ने 11 ईरानियों को हिरासत में लिया है, और नाव को कासिमेदु मछली पकड़ने के बंदरगाह तक ले जाया गया। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें नाव से कुछ भी नहीं मिला। आशंका है कि ईरानी तस्करों ने तटरक्षक इंटरसेप्टर नाव को देखने के बाद ड्रग्स को समुद्र में फेंक दिया होगा।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने ड्रग्स के स्रोत और भारत में प्रवेश बिंदु और क्या कोई संगठन ड्रग्स की तस्करी में शामिल था, इस पर भी जांच शुरू कर दी है।

ध्यान देने योग्य बात है कि अगस्त 2021 में, श्रीलंकाई तमिलों के एक समूह को भारतीय तट पर ड्रग्स की तस्करी करते हुए पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन्हें तटरक्षक बल ने रोक लिया और बाद में एनआईए ने जांच अपने हाथ में ले ली। जांच करने पर, यह पाया गया कि तस्करी की गई सामग्री का इस्तेमाल लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम की गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए किया गया था, जो कि निष्क्रिय है। कुछ तमिल राजनीतिक आंदोलन लिट्टे के समर्थन में थे और एनआईए ने तब श्रीलंकाई तमिलों की गिरफ्तारी के संबंध में कई लोगों से पूछताछ की थी।

इसी तरह, प्रीमियम जांच एजेंसी जांच कर रही है कि क्या प्रतिबंधित दवाएं किसी नापाक गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए थीं। एनआईए तस्करों की पहचान की भी जांच कर रही है क्योंकि एनसीबी तस्करों के सभी पहलुओं की विस्तृत जांच करने की स्थिति में नहीं है।

तटरक्षक बल द्वारा गहरे समुद्र में ईरानी नागरिकों को पकड़े जाने के बाद राज्य में किसी भी तस्करी को रोकने के लिए तटरक्षक बल के साथ तमिलनाडु तटीय पुलिस और समुद्री पुलिस भी हाई अलर्ट पर है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NIA, NCB launch probe after 11 Iranians caught off Chennai coast
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: national investigation agency, nia, ncb, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved