• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

युवाओं को आतंकवाद के लिए उकसाता था जाकिर, NIA ने दायर की चार्जशीट

नई दिल्ली। एनआईए ने विवादित इस्मालिक उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। एनआईए द्वारा गुरुवार को विशेष अदालत में पेश 65 पन्नों की चार्जशीट में नाइक पर हेट स्पीच और आतंक को बढ़ावा देने के आरोप लगाए गए हैं। साथ में दिए गए दस्तावेजों में 1000 पन्ने हैं। इसमें 80 गवाहों के बयान भी दर्ज हैं। नाइक के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज है। जाकिर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और आतंक के मामले में एनआईए जांच कर रही है। उसने जुलाई 2016 में तब भारत छोड़ा था जब बांग्लादेश में मौजूद आतंकियों ने दावा किया था कि वे जाकिर के भाषणों से प्रेरित हो रहे हैं।

एनआईए ने मुंबई स्थित अपने ब्रांच में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत 18 नवंबर, 2016 को जाकिर के खिलाफ केस दर्ज किया था। सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने जाकिर नाइक के विवादित प्रवचन दिखाने वाले पीस टीवी पर बैन लगा रखा है। लेकिन हाल ही में उसके भाषणों के विडियो कश्मीर में लोकल टीवी चैनलों और केबल ऑपरेटरों द्वारा दिखाए गए। इससे जुड़ा विडियो सामने आने के बाद साफ हो गया है कि जाकिर नाइक का विवादित पीस टीवी अब दूसरे रूप में कश्मीर में लौट गया है। इस विडियो में जाकिर दूसरे धर्मों को लेकर विवादित बयान देता नजर आ रहा है।

कौन हैं जाकिर नाइक

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NIA files chargesheet against Zakir for hate speech, inciting youth to take up terrorism
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: money laundering, terror funding case, nia, national investigation agency, controversial islamic preacher, zakir naik, terror activities, islamic research foundation, terrorism, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved