• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेटी के इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे नेहा के पिता

Neha sharma father will knock on the door of the Supreme Court for justice for daughter - Agra News in Hindi

आगरा। आगरा में आज ही के दिन चार साल पहले 15 मार्च 2013 की शाम को डीईआई की लैब में रिसर्च स्कॉलर नेहा शर्मा की रेप के बाद हत्या कर दी थी। चार साल बाद भी हत्यारोपियों को सजा नहीं मिली है। नेहा के पिता रिचपाल शर्मा का कहना है कि वे हत्यारोपियों को फांसी के फंदे तक पहुंचाएंगे। डीईआई जैसे अन्य शिक्षण संस्थान में पढ़ने वाली बेटियां असुरक्षित महसूस ना करें, इसके लिए जरूरत पड़ी, तो सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे। उनकी पत्नी की तबीयत ठीक नहीं है। वे आगरा से दिल्ली में केस ट्रांसफर कराने की मांग कर रहे हैं। उन्हें कई बार धमकी भी मिल चुकी है।



इस मामले में सीबीआई ने पांच जनवरी को पूरक रिपोर्ट दाखिल की थी। इसमें कहा गया था कि नेहा शर्मा की रेप के बाद हत्या की गई। इस मामले में 20 मार्च को नेहा कि पिता रिचपाल शर्मा की कोर्ट में गवाही होनी है।


आगरा के डीईआई की लैब में रिसर्च स्कोलर नेहा शर्मा की हत्या के मामले में कोर्ट ने उदयस्वरूप और यशवीर संधू पर आरोप तय कर दिए गए हैं। कोर्ट ने उदयस्वरूप पर हत्या, दुष्कर्म और साक्ष्य नष्ट करने में आरोप तय किया। यशवीर पर हत्या में सहयोग और साक्ष्य मिटाने के आरोप में केस चलेगा। लैब टेक्नीशियन यशवीर संधू के सहयोग से पेपर कटर और पिपैटी को तोड़कर धारदार हथियार की तरह प्रयोग करते हुए नेहा की हत्या कर दी गई थी।

इससे पहले सीबीआई रिपोर्ट में आरोपी उदय स्वरूप पर हत्या और रेप के आरोप लगने के बाद कोर्ट ने 13 मई 2016 को जेल भेज दिया था। इस मामले में मंगलवार ( 12 जुलाई 2016) को सुनवाई हुई। इस प्रकरण में पुलिस ने उदय स्वरूप के साथ यशवीर संधू को भी आरोपी बनाया था, लेकिन सीबीआई ने अपनी जांच में यशवीर को आरोपी नहीं बनाया था। इस पर उसकी तरफ से डिस्चार्ज प्रार्थना पत्र दिया गया। अपर जिला जज अनमोल पाल ने बहस के बाद यशवीर के डिस्चार्ज प्रार्थना पत्र को निरस्त कर दिया है। गौरतलब है कि नेहा शर्मा डीईआई से पीएचडी कर रहीं थीं। 15 मार्च 2013 को उनकी लैब में हत्या करने के बाद कार को खेल गांव के पास रोड पर खड़ा कर दिया गया था। पुलिस को लावारिस कार की जानकारी होने पर नेहा शर्मा की तलाश की गई तो लैब में खून से लथपथ शव मिला था। कपड़े उतरे थे और शरीर पर 18 कट के निशान थे। जम्मू में तैनात उनके पिता रक्षक पाल शर्मा ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Neha sharma father will knock on the door of the Supreme Court for justice for daughter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: neha sharma, father, will knock on the door, supreme court, justice, daughter, rape, murder case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved