• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एनसीबी और नौसेना ने संयुक्त अभियान में 2 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की

NCB, Navy seize drugs of Rs 2K cr on high seas - India News in Hindi

नई दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और भारतीय नौसेना ने एक संयुक्त अभियान में ड्रग्स की तस्करी के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है और लगभग 529 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हशीश जब्त की है।

संयुक्त अभियान में 234 किलोग्राम बेहतरीन गुणवत्ता वाले क्रिस्टल मेथमफेटामाइन और कुछ मात्रा में हेरोइन भी जब्त की गई है और कुल जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 2,000 करोड़ रुपये आंकी है।

गहरे समुद्रों के बीच इस तरह का यह पहला ऑपरेशन है।

वर्तमान जब्ती ने हमारे पड़ोसी देश से बाहर स्थित ड्रग्स सिंडिकेट को झटका दिया है और भारत और अन्य देशों में ड्रग्स की तस्करी के लिए समुद्री मार्ग का बड़े पैमाने पर उपयोग किया जा रहा है।

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जब्त की गई ड्रग्स की कीमत अंतराष्र्ट्ीय बाजार में 2,000 करोड़ रुपये है। हालांकि अधिकारी ने रैकेट के पीछे के लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया।

एक एनसीबी अधिकारी ने कहा, गहरे समुद्रों के बीच ड्रग्स की तस्करी के बारे में इनपुट एनसीबी द्वारा विकसित किया गया था और इसे नेवल इंटेलिजेंस यूनिट के साथ साझा किया गया था, जिसके बाद एक संयुक्त अभियान चलाया गया।

अधिकारी ने कहा कि एनसीबी मुख्यालय की विशेष इकाई (स्पेशल यूनिट) इस तरह की विभिन्न खुफिया सूचनाओं पर लगातार काम कर रही है और भविष्य में नौसेना बलों के सहयोग से इस तरह के और अभियान चलाने का हमारा प्रयास जारी रहेगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NCB, Navy seize drugs of Rs 2K cr on high seas
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ncb, navy seize drugs of rs 2k cr on high seas, drugs, ncb, navy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved