• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नवाजुद्दीन ने अपने जीवन में पुरस्कारों के महत्व के बारे में बताया

Nawazuddin reveals importance of awards for him - Bollywood News in Hindi

नई दिल्ली। 'सीरियस मेन' के लिए इंटरनेशनल एमी अवार्डस में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामांकित अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि उनके जीवन में पुरस्कारों का कितना महत्व है। नवाजुद्दीन के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस जैसी विश्वसनीय जगह से मिलने वाला अवॉर्ड बेहद अहम है।

पुरस्कार उनके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं, इस बारे में आईएएनएस से बात करते हुए नवाजुद्दीन ने कहा, "पुरस्कार सबसे ज्यादा मायने रखता है। इससे अच्छा काम करने की प्रेरणा मिलती है। अगर पुरस्कार समारोह में इस तरह की विश्वसनीयता है, एमी से आकर, उन्होंने अपनी विश्वसनीयता के लिए काम किया है, उन्होंने अच्छे सिनेमा को बढ़ावा दिया है।"

'सीरियस मेन' मनु जोसेफ की इसी नाम की किताब पर आधारित है। सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित फिल्म भारतीय संदर्भ में महत्वाकांक्षा और जाति की राजनीति पर एक तीखी प्रतिक्रिया है।

क्या इंटरनेशनल एमी अवार्डस का नामांकन नवाजुद्दीन को मान्यता की भावना देता है?

उन्होंने कहा, "मान्यता से अधिक यह विश्वसनीयता में विश्वास देता है। यह इसे मजबूत बनाता है कि आप चूहे की दौड़ में शामिल नहीं हैं। यह आपको उस काम के रूप में मजबूत महसूस कराता है जो आप कर रहे हैं या चुन रहे हैं - आप सही रास्ते पर हैं।"

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के स्टार को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उन्हें उनके काम के लिए नामांकित किया जाएगा और उन्होंने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि यह उनके लिए एक आश्चर्य की तरह रहा।

अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार मुख्य पुरस्कारों से अलग कार्यक्रम हैं - जिन्हें प्राइमटाइम एमी पुरस्कार के रूप में जाना जाता है। अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार अमेरिका के बाहर निर्मित टेलीविजन प्रोग्रामिंग में उत्कृष्टता का सम्मान करते हैं।

उन्हें 1973 से इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा प्रतिवर्ष होस्ट किया जाता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nawazuddin reveals importance of awards for him
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nawazuddin reveals importance of awards for him, nawazuddin siddiqui, best actor category, international emmy awards, serious men, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved