• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सिद्धू टीवी शो में काम जारी रख सकते हैं,पंजाब के महाधिवक्ता की रिपोर्ट

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहते हुए नवजोत सिंह सिद्धू के कपिल शर्मा के कॉमेडी टीवी शो में काम करने पर देर रात एचटी की खबर के अनुसार पंजाब के महाधिवक्ता ने सीएम अमरिंदर सिंह को रिपोर्ट भेजी है कि सिद्धू के टीवी शो में काम करने में कुछ गलत नहीं है। वह अपना काम जारी रख सकते हैं।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कानूनी राय मांगी थी, जिसका जवाब उन्हें मिल गया है। ऐसी ही राय अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने भी जाहिर की है। भारत के अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी का कहना है कि सिद्धू का टीवी शो करना कानूनन तो नहीं लेकिन उसूलन गलत है।

नवजोत सिंह सिद्धू बार-बार अपना बचाव कर रहे हैं यह कहकर कि मैं शाम 6 बजे से सुबह 9 बजे तक क्या करता हूं, उससे किसी को मतलब नहीं होना चाहिए। वहीं केंद्र में अटॉर्नी जरनल मुकुल रोहतगी ने एक टीवी चैनल से राय जाहिर की कि 6 बजे के बाद कुछ और करने की बात गलत है। कोई कानून नहीं, मगर नैतिक तौर पर यह गलत है। कोई मंत्री ऐसे अपना निजी काम नहीं कर सकता। एक डॉक्टर प्राइवेट क्लीनिक चलाते थे फ्री, इसलिए वह ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के दायरे में नहीं थे। सिद्धू और चेतन चौहान का मामला अलग है। चौहान सिर्फ एक्सपर्ट की तरह आते हैं, अगर वह कमेंट्री कर पैसा बनाने की बात कहें तो गलत है।
इससे पहले इस प्रश्न पर कई केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह लाभ के पद के नियमों का उल्लंघन होगा। मंत्रियों ने निजी तौर पर नई कांग्रेस सरकार को सलाह दी कि लाभ के पद से जुड़ा कानून किसी मंत्री को उस पद पर बने रहने की इजाजत नहीं देता जो उसे वित्तीय फायदा या लाभ का मौका देता हो। उन्होंने कहा कि लाभ का पद नियम केंद्र सरकार के लिए बिल्कुल स्पष्ट हैं और यह राज्यों के लिए भी वैध है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Navjot Sidhu,s dream of working as a minister and in TV show hang sword!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: navjot sidhu, minister, tv show, hang sword, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved