• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

युवा सम्मेलन : देश की सवा सौ करोड़ जनता, हमारे लिए मुद्दा : पीएम मोदी

Narendra Modi in Gujarat LIVE: India believed in Modi, because Gujarat did, says PM - India News in Hindi

सूरत। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 71वीं पुण्यतिथि है। इस अवसर पीएम मोदी ने गुजरात के सूरत में युवा सम्मेलन में युवाओं से से रूबरू हुए। युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने शुरूआत में युवाओं में जोश भर दिया।

- पीएम मोदी ने कहा कि मेरा न मेरा रोने में विश्वास है न रुलाने में विश्वास है। निराशा के गर्त में डूबे हिंदुस्तान ने अपने अंदर आशा और उम्मीद से खुद को भर लिया है। उन्होने कहा कि हमने उरी हमले का बदला सर्जिकल स्ट्राइक से दिया और उस समय मेरे अंदर वही आग थी जो एक जवान के दिल के अंदर थी।

- पीएम मोदी ने कहा, 'मेरा सर झुकता है एक ही जगह पर सवा सौ करोड़ देशवासियों के सामने। मैं उनके सपनों को समर्पित हूं। मेरा कोई रिमोट कंट्रोल नहीं है। मेरा रिमोट कंट्रोल अगर कोई है तो सवा सौ करोड़ जनता है। हमारे विरोधी दल मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं हैं। उनका एक ही मुद्दा है मोदी। वे सुबह उठते ही मोदी-मोदी से शुरू हो जाते हैं। उनके लिए मुद्दा मोदी है हमारे लिए मुद्दा देश की सवा सौ करोड़ जनता है।'

- एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, 'मैं भारत का भविष्य शानदार और जानदार देखता हूं, आज पूरी दुनिया भारत के गौरव का डंका बज रहा हूं। इतने कम समय में हम दुनिया के अंदर भारत का जो हक था वह दिलाने की कोशिश की है। इजराइल और फिलिस्तीन दोनों लड़ते हैं लेकिन दोनों हमसे दोस्ती करते हैं.. भारत को गर्व होगा कि नहीं होगा?'

- पीएम मोदी ने उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा, 'जब हमारी सरकार बनी तो अर्थव्यवस्था में हम दुनिया में दसवें नंबर पर थे। आज हम छठे नंबर पर पहुंच गए। मैं विश्वास दिलाता हूं वो दिन दूर नहीं जब भारत पांचवें नंबर पर होगा।'

- पीएम ने कहा, 'ये लोग गरीबों का राशन भी खा गए। अब दलालों और बिचौलियों की दुकानें बंद हो गई। अब जिनके खाते में हर साल 90 हजार करोड़ रुपये जाता था वो लोग मोदी को पसंद करेंगे क्या? अब आप बताइये मुझे मेरी चिंता करनी चाहिए या देश की चिंता करनी चाहिए। मैंने पूरी पवित्रता के साथ देशहित में काम किया है।'

- अपने खिलाफ दुष्प्रचार से जुड़े सवाल के जवाब में पीएम ने कहा, '2013-14 में जब चुनाव की तैयारियों चल रही थी तो एक टोली थी जो लगातार कह रही थी कि अगर बीजेपी मोदी को घोषित कर दे तो पूरी बीजेपी खत्म हो जाएगी। बीजेपी ने मुझे घोषित कर दिया तो उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि मोदी को कौन जानता है? बीजेपी को बहुमत नहीं मिलनेवाली है। उन्होंने त्रिशंकु लोकसभा के आसार जताए। लेकिन उनकी बातें जनता के गले नहीं उतरी। जनता के गले मोदी उतर गया। हमें ऐसी निगेटिविटी की चिंता नहीं करनी चाहिए। इसका उपाय है पॉजिटिविटी। अगर आप सब इस काम में जुट जाएं तो निगेटिविटी खत्म हो जाएगी। जिन तीन लाख कंपनियों पर ताले लगवा दिए वो लोग कभी मोदी जिंदाबाद कहेंगे क्या?'

- कांग्रेस मुक्त भारत का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक दल के रूप में कांग्रेस हार जाए यह मेरा मतलब नहीं है.. पिछले 70 साल में जो बुराइयां कांग्रेस ने बीज के रूप में बो दिया है उसे निकालना पड़ेगा। कांग्रेस की दी हुई बीमारियों को दूर करना होगा।

- एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, 'मैं इतनी बड़ी लड़ाई इसलिए छेड़ पाया कि मैं सामान्य परिवार से आता हूं। मैं भी बड़े घर से आया होता तो डर रहा होता कि कहीं मेरी भी किताब न खुल जाए। मेरी जिंदगी खुली किताब है। ऊपर अगर सबकुछ ठीक हो जाए तो नीचे तो सब जल्द सही हो जाएगा। आपने देखा कि चार-चार पीढ़ी.. उनकी ताकत ऐसी थी कि देश को 18 महीने तक जेलखाना बना दिया था। किसी ने सोचा नहीं था कि चार-चार पीढ़ी तक शासन करनेवाले को एक चायवाला चुनौती दे रहा है। आपको पता है न कि वो जमानत पर हैं। और जो उनके दरबारी लोग हैं वो भी कोट्र के चक्कर काट रहे हैं। और वो चाहे जितने भी तिकड़म भिड़ा ले जेल तो उनको जाना ही पड़ेगा। देश को जितना इन लोगों ने लूटा है इन्हें उतना लौटाना पड़ेगा।'

- पीएम मोदी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद तीन लाख कंपनियों पर ताले लगा दिए। कहीं से चूं तक की आवाज नहीं आई। नीयत साफ हो और देशहित में अगर फैसले लिए जाएं किसी तरह का स्वार्थ न हो तो बदलाव लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पहले कभी मुंबई में धमाका, कभी दिल्ली में तो कभी किसी शहर में धमाका होता था। लेकिन कुछ दिनों में ही हालात बदल गए। अब सब कश्मीर तक अटक गए हैं। कश्मीर में रोज आतंकवादी मारे जा रहे हैं। पीएम ने कहा कि एक मोदी नहीं है, सवा सौ करोड़ मोदी है जो देश को बदल रहे हैं।

- पीएम मोदी ने कहा कि आपने बदलाव महसूस किया है..इसके लिए धन्यवाद। 2004 से 2014 से रिमोट वाली सरकार चलती थी। उस समय के हालात ये थे कि हर किसी ने मान लिया कि कुछ होनेवाला नहीं है। एक मानसिकता बन गई थी कि कुछ बदल नहीं सकता है। मैंने उस मानसिकता को ही बदल दिया कि सबकुछ बदल सकता है।

- पीएम मोदी से एक कंप्यूटर इंजीनियर ने पहला सवाल पूछा कि पहले लोग कहते थे कि कुछ नहीं होगा ये बदलाव कैसे संभव हुआ।

- उन्होंने कहा कि मेरा न मेरा रोने में विश्वास है न रुलाने में विश्वास है। पीएम मोदी ने कहा कि निराशा के गर्त में डूबे हिंदुस्तान ने अपने अंदर आशा और उम्मीद से खुद को भर लिया है।

- उन दिनों हर तरफ घोटाला ही घोटाला। अब कहीं घोटाले की खबर नहीं है।

- 26/11 मुंबई हमला हुआ था उसके बाद क्या हुआ सबको पता है । हमारी सरकार के दौरान उरी हमला हुआ। उसके बाद क्या हुआ? उरी की घटना ने हमें सोने नहीं दिया।

- जिस तरह से सेना में जवानों को जोश भरने के लिए हाउ इज द ‘जोश’ कहा जाता है ठीक उसी तरह मोदी ने युवाओं में जोश भरा। उन्होंने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा हाउ इज द जोश। उनहोंने कहा कि नौजवानों में जोश है।


इससे पहले सूरत में आयोजित एक रैली के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार कड़े फैसले भी ले सकती है और बड़े फैसले भी ले सकती है। उन्होंने ने यह भी कहा की अगर पूर्ण बहुमत नहीं होता तो वे जवाब में कह सकते थे कि मिली जुली सरकार है। आज पूर्ण बहुमत की सरकार है इसलिए देश का नाम विश्व में आगे बढ़ रहा है। इसलिए देश में पूर्ण बहुत की सरकार की जरूर होती है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग सवाल पूछते हैं कि नोटबंदी से क्या फायदा हुआ। उन्हें ये सवाल उन युवाओं से भी पूछना चाहिए जिन्हें नोटबंदी के बाद कम हुई घरों की कीमतों का लाभ मिलना शुरू हुआ है। वरना नोटबंदी से पहले किस तरह रियल इस्टेट सेक्टर में कालाधन हावी था ये सब भली भांति जानते है। हमारी सरकार ने ‘रेरा कानून’ बनाकर अब ये भी सुनिश्चित किया है कि गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों की कमाई हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में फंसे नहीं। उनके सरकार का ही यह फैसला है कि जिसके बाद रेरा कानून के तहत 30-35 हजार बिल्डरों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है और तय नियम के मुताबिक लाखों घरों का निर्माण कर रहे हैं।

गुजरात अपने दौरे के दौरान उन्होंने सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल के विस्तार की आधारशिला भी रखी। जिसके बाद उन्होंने उड्डयन मंत्रालय की ‘उड़ान’ (उड़े देश का हर नागरिक) योजना की तारीफ किया। उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों के लिए उड़ान भरना काफी आसान हुआ और इससे देश के उड्डयन क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी। प्रधानमंत्री ने यह दावा भी किया कि एनडीए शासन के पिछले 4 साल के दौरान उनकी सरकार ने 1.30 करोड़ मकान बनाए हैं जबकि पिछली यूपीए सरकार के शासनकाल में महज 25 लाख मकान बनाए गए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है मौजूदा सरकार किस तरह से काम कर रही है और पिछली सरकार किस तरह से काम करती थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Narendra Modi in Gujarat LIVE: India believed in Modi, because Gujarat did, says PM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, gujarat news, india believed in modi, bjp, congress, mahatma gandhi 71st death anniversary, mahatma gandhi death anniversary, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved