• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने कहा, देश की अर्थव्यवस्था 300 साल में सबसे बेहतर

गोरखपुर। देश में आईटी सेक्टर के अगुआ और इंफोसिस के सह संस्थापक नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) पूर्व में राजनीति को लेकर कई बार बेबाक टिप्पणी कर चुके हैं। अब उन्होंने देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था की तारीफ की है। उनका मानना है कि पिछले 300 साल में पहली बार विकास के लिए अनुकूल माहौल बना है और हम बेहतर भविष्य की उम्मीद कर सकते हैं।

नारायणमूर्ति ने यहां मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में कहा कि 300 सालों में पहली बार ऐसा आर्थिक माहौल पैदा हुआ है, जिससे विश्वास बना है कि हम गरीबी खत्म कर सकते हैं और भारत का बेहतर भविष्य हो सकता है। अगर हम जमकर प्रयास करें तो गरीब से गरीब बच्चों की आंखों के आंसू पोंछ सकते हैं, जैसा कि महात्मा गांधी चाहते थे।

हमारी अर्थव्यवस्था हर साल 6-7 फीसदी बढ़ रही है। भारत, दुनिया में सॉफ्टवेयर डवलपमेंट सेंटर बन गया है। हमारा फोरेन एक्सचेंज रिजर्व 400 बिलियन डॉलर को पार कर गया है। निवेशकों का भरोसा ऐतिहासिक ऊंचाई पर है। विदेश से पोर्टफोलियो इनवेस्टमेंट्स और फोरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट हमेशा की तुलना में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Narayana Murthy says, Economic climate most conducive for growth in 300 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narayana murthy, economic climate, infosys, gorakhpur, indian economy, investors, narayana murthy infosys, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved