• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नमो टीवी पर पाबंदी नहीं, लेकिन वोटिंग से 48 घंटे पहले नहीं चलेंगे रिकॉर्डेड शो

NaMo TV will have to follow silence period as per election law: EC - India News in Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण से ठीक पहले चुनाव आयोग की तरफ से बीजेपी के कथित चैनल नमो टीवी को लेकर झटका दिया है। चुनाव आयोग ने नमो टीवी को लेकर चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है कि जिस क्षेत्र में मतदान होने वाला है वहां 48 घंटे पहले कोई भी रिकॉर्डेड शो नहीं दिखाया जा सकेगा।

बीजेपी के लिए अच्छी बात है कि चुनाव आयोग ने लाइव टीवी पर कोई रोक नहीं लगाई है। बता दें कि विरोधी पार्टियों ने हाल ही में नमो टीवी पर आचार सहित का उल्लंघन करने का आरोप लगाकर चुनाव आयोग से नमो टीवी के बारे में शिकायत करके प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की थी। आयोग की तरफ से नमो टीवी को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि नमो टीवी पर चुनाव की लाइव कवरेज हो सकती है लेकिन पहले से रिकॉर्ड की गई चीजें नहीं दिखाई जा सकती। इसके लिए चुनाव आयोग ने राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) को इस पर कड़ी नजर रखने को कहा है।

जानें क्या है मामला पूरा मामला...
बादें कि पिछले दिनों आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद ‘नमो टीवी’ नाम का एक चैनल लांच किया गया था। इस पर पीएम मोदी से संबंधित खबरों को प्रसारित करने को लेकर विरोधी पार्टियों ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। उनका कहना था कि ऐसा कर के बीजेपी आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। जिसके बाद दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी की तरफ से बीजेपी को निर्देशित किया गया था कि वह बिना प्रमाण पत्र के नमो टीवी पर किसी तरह का कोई भी प्रसारण न करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NaMo TV will have to follow silence period as per election law: EC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: namo tv, silence period as per election law, ec, election commission, bjp-sponsored namo tv, narendra modi, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved