• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नड्डा ने देश के नागरिकों से तिरंगा फहराने की अपील की

Nadda appeals to citizens to unfurl Tricolour on top of houses - India News in Hindi

नई दिल्ली । भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को नागरिकों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा और अपील को पूरा करने के लिए 13-15 अगस्त तक तीन दिनों के लिए अपने घरों, अपार्टमेंटों और प्रतिष्ठानों के ऊपर 'तिरंगा' फहराने की अपील की। नागरिकों से अपील में, नड्डा ने उल्लेख किया कि पूरा देश हमारी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 'अमृत महोत्सव' मना रहा है और देश इस वर्ष महान स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को याद कर रहा है।

उन्होंने कहा, "हम सब मिलकर इस अवसर को ऐतिहासिक और यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। ये कार्यक्रम हमारे राष्ट्रवाद को प्रदर्शित करते हैं, यह हमारी मातृभूमि के लिए हमारी प्रतिबद्धता और समर्पण को दर्शाता है।"

नड्डा ने आगे उल्लेख किया कि प्रधानमंत्री 'आजादी का अमृत काल' को हर भारतीय के लिए यादगार बनाना चाहते हैं, इसलिए 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम मनाने का फैसला किया गया है, जहां हर नागरिक तीन दिनों के लिए राष्ट्रीय ध्वज फहराएगा।

भाजपा के अध्यक्ष ने कहा, "देश का तिरंगा तीन रंग का है, जो देश के महत्व को दर्शाता है। यह सिर्फ एक झंडा नहीं है, यह देश की आजादी के लिए हमारे महान संघर्ष का प्रतीक है। हमारे स्वतंत्रता संग्राम में लाखों नागरिकों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। हमारे करोड़ों स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और संघर्ष के कारण ही आज हम एक आजाद देश में रह रहे हैं। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के बलिदान के कारण आज भारत आजाद हुआ है।"

नड्डा ने आगे कहा, "मैं देश के करोड़ों देशवासियों से अपील करता हूं कि वे अपने घर में 15 अगस्त के दिन तिरंगा जरूर फहराय और तिरंगे की फोटो और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट करें।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nadda appeals to citizens to unfurl Tricolour on top of houses
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jp nadda, jp nadda appeals to citizens to unfurl tricolour on top of houses, har ghar tiranga, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved