• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Article 370 : पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करेगी RIL

Mukesh Ambani promises investment in Jammu and Kashmir, says Reliance will set up special team - India News in Hindi

मुंबई। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से धारा 370 (Article 370) खत्म होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industries Limited Chairman Mukesh Ambani) ने कहा, कंपनी आने वाले दिनों में जम्मू- कश्मीर और लद्दाख के लिए कई घोषाएं करेगी। कंपनी की 42वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की जरूरतों के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की जरूरतों के लिए प्रतिबद्ध...
आरआईएल चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industries Limited Chairman Mukesh Ambani) ने कहा, हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की जरूरतों के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम एक विशेष टास्क फोर्स का गठन और कई घोषाएं जम्मू- कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में विकास की पहल के लिए आने वाले महीनों में करेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू- कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया था इसके साथ ही सरकार ने जम्मू- कश्मीर और लद्दाख को अलग- अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी।

पीएम ने कंपनियों से किया था आग्रह...

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद 8 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कंपनियों से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में निवेश करने का आग्रह किया था, ताकि वहां के स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकें। इस अवसर पर मुकेश अंबानी ने कहा कि आरआईएल ने फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ कर्मियों के परिवारों की जिम्मेदारी भी ली है।

युवाओं को भविष्य संवारने का अवसर मिलेगा...
पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आईआईटी, आईआईएम,एम्स खुलने से न सिर्फ शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं को भविष्य संवारने का अवसर मिलेगा बल्कि लेकिन इस क्षेत्र को एक बेहतर कार्यबल भी देगा। उन्होंने कहा कि सड़क या नई रेल लाइन, हवाई अड्डों के आधुनिकीकरण जैसे कनेक्टिविटी संबंधी परियोजनाएं, इन सभी में तेजी लाई जा रही है। बेहतर कनेक्टिविटी, बेहतर लिंकेज और बेहतर निवेश से क्षेत्र के उत्पादों को देश और दुनिया भर में पहुंचने में मदद मिलेगी, जिससे आम आदमी को विकास और समृद्धि का एक अच्छा चक्र मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mukesh Ambani promises investment in Jammu and Kashmir, says Reliance will set up special team
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mukesh ambani, mukesh ambani promises investment in jammu and kashmir, reliance will set up special team, reliance industries limited chairman mukesh ambani, 42nd annual general meeting, prime minister narendra modi, removal of article 370, article 370, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved