• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चीन के हुइ का यान को पछाड़ एशिया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी अब एशिया के सबसे रईस शख्स बन गए हैं। फोर्ब्स की ओर से रियल टाइम बिलियनर्स की लिस्ट में 42.1 अरब डॉलर यानी करीब 2,717 रुपये की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी एशिया में अमीरों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। मुकेश अंबानी ने चीन के हुइ का यान को पछाडक़र यह मुकाम हासिल किया है। फिलहाल, दुनिया के अमीरों की सूची में अंबानी 14वें स्थान पर हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में बुधवार 1.22 पर्सेंट के इजाफे के साथ 952.30 रुपये के स्तर पर पहुंचने से अंबानी की निजी संपत्ति में 466 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

वहीं, चीन के एवरग्रैंडे ग्रुप के चेयरमैन हुइ का यान की संपत्ति 1.28 बिलियन डॉलर घटकर 40.6 अरब डॉलर हो गई है। यह सूची कारोबारियों की स्टॉक होल्डिंग और रियल टाइम एसेट्स के आधार पर तैयार की गई है। साल 2017 में मुकेश अंबानी की संपत्ति में बड़ा उछाल आया है। इयर-टू-डेट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 75 पर्सेंट का इजाफा हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mukesh Ambani is Asia Richest Person, China Hui Ka Yan Pushed to Number 2
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mukesh ambani, asia richest person, china, hui ka yan, first position, second position, forbes, real time billionaires list, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved