• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Quora के 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स का डेटा चोरी, कंपनी ने दी यह सलाह

नई दिल्ली। डेटा लीक का एक और मामला सामने आया है। इस बार इस समस्या का शिकार हुआ है सवाल-जवाब के लिए बना प्लेटफॉर्म कोरा (Quora)। हैकर्स ने सिस्टम को ब्रेक कर 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स का डेटा चुरा लिया। इनमें यूजर्स का नाम, ईमेल एड्रेस और उनके पासवर्ड शामिल हैं। कोरा के सीईओ एडम डी-एंजेलो ने एक ब्लॉग पोस्ट कर यह जानकारी दी।

एंजेलो ने बताया कि हैकर्स को थर्ड पार्टी की मदद से हमारे सिस्टम का अनऑथराइज्ड एक्सेस मिला और उन्होंने डेटा में सेंध लगाई। जिन यूजर्स का डेटा लीक हुआ है, उन्हें ईमेल कर यह बता दिया गया है। डिजिटल फोरेंसिक फर्म जांच कर रही है। सरकारी अफसरों को भी यह जानकारी दे दी गई है।

हैकर्स ने अकाउंट इंफोर्मेशन के अलावा पब्लिक कंटेंट एंड एक्शन (सवाल, जवाब, कमेंट्स, अपवोट्स) और नॉन-पब्लिक कंटेंट एंड एक्शन (आंसर रिक्वेस्ट, डाउनवोट्स, डायरेक्ट मैसेजेस) से जुड़ी जानकारियां भी चुरा लीं। एंजेलो के मुताबिक अब यूजर्स के अकाउंट को लॉग-आउट किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-More than 100 Million Users Hit by Security Breach : Quora
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: more than 100 million users, security breach, quora, knowledge-sharing website, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved