• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Monsoon Heavy Rain : मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 48 घंटों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश

monsoon haivy rain : Imd Predicts Heavy Rainfall These state In Next 24 Hours Imd Latest Weather Forecast - India News in Hindi

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्व अरब सागर और पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश पर कम दबाव का क्षेत्र निर्माण होने के कारण देश के कई राज्यों में मानसून एक बार फिर से तेजी से सक्रीय हो रहा है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान दस से अधिक राज्यों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। रविवार देर शाम मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में एक बार फिर गुजरात और मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा अपडेट के मुताबिक सोमवार (26 अगस्त) को गुजरात क्षेत्र और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सौराष्ट्र और कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं आईएमडी ने सोमवार (27 अगस्त) को गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

जबकि सौराष्ट्र और कच्छ के अलग-थलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में विविध भागों में तेज बारिश लोगों के लिए परेशानी बन सकती है।

बता दे, रविवार को स्काईमेट ने मौसम विभाग के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि इस साल अगस्त में मानसून ने पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड तोड दिया है। मौसम विभाग ने कहा, इस साल अगस्त के शुरुआती 20 दिनों में भारत में कुल 230 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है जो इस दौरान होने वाली सामान्य वर्षा से 31 फीसदी अधिक है। स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि महीने के आखिरी सप्ताह में भी बारिश की स्थिति सामान्य बनी रहेगी, जिससे महीने की समाप्ति पर औसत से 15 फीसदी अधिक वर्षा दर्ज की जा सकती है। अगर ऐसा होता है तो पिछले एक दशक का रिकॉर्ड टूटेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-monsoon haivy rain : Imd Predicts Heavy Rainfall These state In Next 24 Hours Imd Latest Weather Forecast
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: monsoon haivy rain, imd predicts heavy rainfall these state in next 24 hours, weather update, monsoon haivy rain, monsoon rain, haivy rain, heavy rainfall in madhya pradesh, heavy rainfall in gujarat, heavy rainfall in rajasthan, bihar, maharashtra, bengal, chhattisgarh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved