• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Money laundering case : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को गिरफ्तार किया

Money laundering case: Congress leader Shivakumar arrested by ED - India News in Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (D. K. Shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। पार्टी नेता की गिरफ्तारी को साजिश बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर जोरदार हंगामा किया। इसके बाद में डीके शिवकुमार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संयम बरतने और उनसे शांत रहने की अपील करते है।

ED ने कांग्रेस नेता DK शिवकुमार को गिरफ्तार किया

मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (Money laundering prevention law) के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (D. K. Shivakumar) को अरेस्ट कर लिया है। ईडी अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेता को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में शुक्रवार और शनिवार को 13 घंटे से अधिक समय तक कांग्रेस नेता से पूछताछ की थी। ईडी ने कांग्रेस नेता पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 का उल्लंघन करते हुए हवाला लेनदेन में शामिल होने का आरोप लगाया है।

पहली बार 30 अगस्त को ED के सामने पेश हुए थे DK शिवकुमार

कर्नाटक विधानसभा के सदस्य शिवकुमार (D. K. Shivakumar) 30 अगस्त को पहली बार प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए थे। बता दें कि गत गुरुवार को कर्नाटक हाई कोर्ट ने ईडी के समन को चुनौती देने वाली शिवकुमार की याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद उन्हें एजेंसी के सामने पेश होना पड़ा था।

पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने ट्वीट कर जताया विरोध

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (Former Chief Minister HD Kumaraswamy) ने ट्वीट कर विरोध जताया है कि उन्हें एक दिन की पूछताछ के बाद त्योहार तक के लिए छुट्टी नहीं दी गई, प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब शिवकुमार पर असयोग का आरोप लगा रही है। आयकर विभाग ने शिवकुमार से उनकी संपत्तियों के अलावा नकदी से भरे बैग के बारे में पूछताछ की थी, जो उन्होंने अपने सहयोगियों के जरिए से चांदनी चौक स्थित एक ट्रैवल कंपनी के मालिक को भेजे थे।

ED की रडार पर शिवकुमार
डीके शिवकुमार ((D. K. Shivakumar)) साल 2016 में नोटबंदी के बाद से ही आयकर विभाग और ईडी के रडार पर हैं। बता दें कि नई दिल्ली स्थित शिवकुमार के फ्लैट से 2 अगस्त, 2017 को आयकर विभाग की तलाशी के दौरान 8.59 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की थी। इसके बाद आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और उनके 4 अन्य सहयोगियों के खिलाफ आयकर अधिनियम 1961 की धारा 277 और 278 के तहत और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120 (बी), 193 और 199 के तहत मामले दर्ज किये।

आयकर विभाग के आरोप-पत्र के आधार पर ईडी ने शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। शिवकुमार ने उन्हें और राज्य के अन्य विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Money laundering case: Congress leader Shivakumar arrested by ED
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: money laundering case, arrested, commotion outside dk shivkumar, enforcement directorate, ed office, मनी लॉन्ड्रिंग मामला, गिरफ्तार, डीके शिवकुमार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved