• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी ने बाइडेन के साथ कोविड के हालात पर चर्चा की, मदद के लिए दिया धन्यवाद

Modi discusses Covid situation with Biden, thanks for his help - India News in Hindi

नई दिल्ली। अमेरिका द्वारा कोविड टीकों के लिए भारत को कच्चा माल मुहैया कराने के एक दिन बाद, जो पहले निर्यात नियंत्रण में थे, साथ ही साथ अन्य प्रमुख सामग्री, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ कोविड की स्थिति पर चर्चा की। जो बिडेन और भारत में बढ़ते मामलों से लड़ने के लिए समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "आज जो बाइडेन के साथ एक उपयोगी बातचीत हुई। हमने दोनों देशों में फैली कोविड महामारी की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। मैंने भारत को संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा प्रदान किए जा रहे समर्थन के लिए राष्ट्रपति बाइडेन को धन्यवाद दिया।"

मोदी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, बाइडिन के साथ मेरी चर्चा ने टीका कच्चे माल और दवाओं की चिकनी और कुशल आपूर्ति श्रृंखला के महत्व को रेखांकित किया।"

पीएमओ ने कहा कि दोनों नेताओं ने अपने देशों में कोविड-19 स्थिति पर चर्चा की, जिसमें भारत की दूसरी लहर टीकाकरण के प्रयासों में तेजी लाने और महत्वपूर्ण दवाओं, चिकित्सा और स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए चल रहे प्रयास शामिल हैं।

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका कोविसाइड वैक्सीन के निर्माण के लिए उपलब्ध कराए जाने वाले चिकित्सीय, वेंटिलेटर और कच्चे माल के स्रोतों की पहचान करके भारत के प्रयासों का समर्थन करने के लिए ²ढ़ है।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने रविवार को अपने भारतीय समकक्ष, अजीत डोभाल से फोन पर बात की थी, और उन्होंने कोविड-19 मामलों में हालिया स्पाइक के बाद भारत के लोगों के लिए गहरी सहानुभूति व्यक्त की, और भारत के साथ अमेरिका की एकजुटता की पुष्टि की, एक व्हाइट हाउस स्टेटमेंट ने कहा था।

जिस तरह भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका को सहायता भेजी थी, क्योंकि हमारे अस्पताल महामारी में जल्दी तना हुआ था, संयुक्त राज्य अमेरिका भारत की जरूरत के समय मदद करने के लिए ²ढ़ संकल्प है।"

संयुक्त राज्य अमेरिका ने कोविल्ड वैक्सीन के भारतीय निर्माण के लिए आवश्यक विशिष्ट कच्चे माल के स्रोतों की पहचान की है जो तुरंत भारत के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। कोविड-19 रोगियों के इलाज में मदद करने और भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्रंट-लाइन स्वास्थ्य कर्मचारियों की रक्षा करने के लिए। चिकित्सा विज्ञान, रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट, वेंटिलेटर और पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) की आपूर्ति की पहचान की गई है, जिसे तुरंत भारत के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi discusses Covid situation with Biden, thanks for his help
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, joe biden, covid situation, narendra modi, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved