• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महीने के अंत तक मोदी कैबिनेट का विस्तार संभव, हो सकती है ‘प्रभु’ की छुट्टी

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट का विस्तार इसी महीने के अंत तक होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में नए चेहरों को जगह मिलेगी। वहीं, कई मंत्रियों को अपने पद से हाथ धोना पड़ सकता है। सूत्रों के मुताबिक 27 या 28 अगस्त को कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। ऐसे में रेल मंत्री सुरेश प्रभु की कैबिनेट से छुट्टी हो सकती है। कैबिनेट विस्तार में जेडीयू कोटे से मंत्री बनाए जाएंगे, लेकिन एआईएडीएमके के मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना नहीं है।

मिल सकता है देश को नया रक्षा मंत्री

नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री के कई पद खाली है। उम्मीद जताई जा रही है कि कैबिनेट विस्तार में देश को नया रक्षा मंत्री भी मिल सकता है। मनोहर पर्रिकर के गोवा के मुख्यमंत्री बनने के बाद से वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास ही रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार है। शहरी विकास और सूचना प्रसारण मंत्रलय की जिम्मेदारी संभाल रहे एम. वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति बन चुके हैं जबकि पर्यावरण का जिम्मा संभाल रहे अनिल माधव दवे का निधन हो चुका है। इन महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी दूसरे मंत्रियों के कंधे पर है, ऐसे में इन मंत्रालयों को नया मंत्री मिल सकता है।

प्रभु से पीएम ने वेट करने को कहा

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हाल में हुई रेल दुर्घटनाओं की पूरी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इस्तीफे की पेशकश की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनसे इंतजार करने को कहा है। पिछले चार दिनों में दूसरी रेल दुर्घटना के बाद प्रभु प्रधानमंत्री से मिले और हादसों और अन्य हालात की पूरी नैतिक जिम्मेदारी ली। उन्होंने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री ने मुझसे इंतजार करने को कहा है। प्रभु ने हालांकि साफ तौर पर यह नहीं लिखा है कि उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की है, लेकिन ट्वीट की उनकी भाषा को देखते हुए ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं।

जेडीयू कोटे से दो नेता बनेंगे केंद्रीय मंत्री

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi cabinet extension possible by the end of August month
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi cabinet extension, narendra modi, pm modi, suresh prabhu, railway ministry, jdu, rajnath singh, arun jaitley, nitish kumar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved