• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भ्रष्टाचार पर PM मोदी तोडें ‘चुप्पी’, विजय रुपानी को पद से हटाएं : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने नेताओं के भ्रष्टाचार पर ‘चुप्पी’ तोडें और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी को पद से हटाएं।राहुल ने उस रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा, जिसमें कहा गया है कि बाजार नियामक संस्था सेबी ने ट्रेडिंग में की गई ‘हेराफेरी’ को लेकर कइयों पर जुर्माना लगाया है जिनमें गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी का परिवार भी शामिल है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद कांग्रेस ने रुपानी के इस्तीफे की मांग की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ना खाऊंगा ना खाने दूंगा की कहानी। शाह-जादा, शौर्य और अब विजय रुपानी।’’कांग्रेस ने मांग की है कि या तो गुजरात के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें या फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘चुप्पी’ तोडें़ और रुपानी को पद से हटाएं।

कांग्रेस की यह मांग सेबी द्वारा 22 कंपनियों व व्यक्तियों पर ‘व्यापार में हेराफेरी’ के लिए लगाए गए जुर्माने के बाद आया है, जिसमें रुपानी के हिंदू अविभाजित परिवार (एचयूएफ) पर कम ज्ञात कंपनी सारंग केमिकल्स के साथ व्यापार में हेराफेरी के लिए लगा जुर्माना भी शामिल है।

विनियामक ने 22 कंपनियों पर 6.9 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। रुपानी के एचयूएफ पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जबकि तीन अन्य लोगों पर 70 लाख रुपये या उससे अधिक का जुर्माना लगाया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का मतलब ईमानदारी पर जीरो टॉलरेंस हो गया है। देश में कई घोटाले हो रहे हैं, जिसमें भाजपा नेता और उनके बेटे, बेटी शामिल हैं। पीएम मोदी ‘मौन व्रत’ पर हैं। इस सीरीज में सबसे नया नाम गुजरात के मुख्यमंत्री का एचयूएफ है।’’


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-modi breaks silence on the corruption of his leaders remove vijay rupani from office rahul gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, corruption, leaders remove vijay rupani, rahul gandhi, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved