• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी ने युवा नौकरशाहों से आकांक्षी जिलों के लिए कार्य योजना तैयार करने को कहा

Modi asks young bureaucrats to prepare action plan for aspirational districts - India News in Hindi

नई दिल्ली । सहायक सचिव कार्यक्रम, 2022 के समापन सत्र के दौरान 2020 बैच के आईएएस अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उनसे आकांक्षी जिलों के कार्यक्रम के लिए अपनी कार्य योजना तैयार करने को कहा। इस अवसर पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि, अधिकारियों को ऐसे समय में देश की सेवा करने का अवसर मिला है जब देश 2047 में स्वतंत्रता के 100वें वर्ष तक एक विकसित अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

उन्होंने लीक से हटकर सोच और अपने प्रयासों में समग्र ²ष्टिकोण अपनाने के महत्व पर प्रकाश डाला। मोदी ने इस तरह के समग्र ²ष्टिकोण के महत्व को प्रदर्शित करने के लिए प्रधानमंत्री गतिशक्ति मास्टर प्लान का उदाहरण दिया। प्रधान मंत्री ने नवाचार के महत्व पर भी चर्चा की और बताया यह कैसे सामूहिक प्रयास और देश में कार्य संस्कृति का हिस्सा बन गया है।

उन्होंने स्टार्टअप इंडिया योजना के बारे में बात की और बताया कि कैसे पिछले कुछ वर्षों में देश में स्टार्टअप्स की संख्या में उल्लेखनीय उछाल आया है। प्रधान मंत्री ने कहा कि यह कई मंत्रालयों के एक साथ आने और 'संपूर्ण सरकार' ²ष्टिकोण के माध्यम से एक टीम के रूप में काम करने के कारण संभव हुआ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi asks young bureaucrats to prepare action plan for aspirational districts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, pm modi, modi asks young bureaucrats to prepare action plan for aspirational districts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved