• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी 2.0 कैबिनेट : ऐसे चेहरों की हो सकती है छुट्टी, शीर्ष नेता भी सहमत!

Modi 2.0 Cabinet: How the Modi wave will reshape national politics - India News in Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद गुरुवार 30 मई को पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह होगा। पीएम मोदी के साथ नई सरकार भी शपथ ग्रहण करने वाली है। मोदी कैबिनेट में कौन-कौन शामिल होगा इसको लेकर सस्पेंस अभी भी बरकरार है। हालांकि माना जा रहा है कि एनडीए-2 में कुछ पुराने नेताओं को एक फिर मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। लेकिन इन सबके बीच जो बड़ी खबर है उसके मुताबिक इस बार मोदी कैबिनेट में ऐसे चेहरे जो पिछली सरकार में बेहतर काम नहीं कर सकें उन्हें इस दफा मौका मिलने की उम्मीद कम है।

बताया जा रहा है कि इस संबंध में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व में इस बात पर सहमत है कि ऐसे लोगों को मौका नहीं दिया जा सकता है जो बेहतर ढंग से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं कर सके। बताया जा रहा है कि आम चुनाव 2019 में मिली जीत के बाद बीजेपी चाहती है कि अब ऐसे चेहरे को लिया जाए जो काम करने में दक्ष हों।

इस प्रचंड जीत के बाद सरकार के कंधों पर जिम्मेदारी का बोझ होगा ऐसे में मंत्रिमंडल में उन चेहरों को जगह मिलनी चाहिए जो अपने फर्ज को सही ढंग से अंजाम दे सकें। इसके अलावा बंगाल और ओडिशा में मिली जीत के बाद बीजेपी और सरकार के सामने ये चुनौती है कि वो वहां के प्रतिनिधियों को जगह देकर उन राज्यों की जनता को संदेश दें कि बीजेपी और एनडीए के लिए वो राज्य कितने महत्वपूर्ण हैं।

बता दें कि एनडीए का नेता चुने जाने के बाद संसद के सेंट्रल हॉल में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया था कि मंत्रिमंडल में किस तरह के लोगों के चयन की अपेक्षा रखते हैं। उन्होंने साफ किया था कि किसी भी सरकार का मूल्यांकन उसकी कामकाज से होता है तो स्वाभाविक है जो लोग सरकार की नुमाइंदगी करते हैं उनके ऊपर विशेष जिम्मेदारी होती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi 2.0 Cabinet: How the Modi wave will reshape national politics
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi 20 cabinet, modi wave, national politics, narendra modi, bjp, modi cabinet, lok sabha election result, lok sabha election 2019, lok sabha poll result, general election 2019 result, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved