• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मिजोरम हादसा : प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

Mizoram accident: Prime Minister announced compensation - India News in Hindi

नई दिल्ली । मिजोरम के हनथियाल जिले में सोमवार को एक पहाड़ी ढलान पर पत्थर की खदान ढह गई। इस हादसे में 12 मजदूरों के मारे जाने की आशंका है। दस के शव मिल गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वालों में प्रत्येक के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ है जिन्होंने मिजोरम में दुखद पत्थर खदान ढहने के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि के तौर पर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि मिजोरम के हनथियाल जिले में एक पत्थर की खदान में विस्फोट के बाद बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ। इस हादसे में 12 लोग दब गए। अब तक 10 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। इनमें ज्यादातर मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mizoram accident: Prime Minister announced compensation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mizoram accident, pm modi, narendra modi, prime minister announced compensation, mizoram stone quarry collapse, stone quarry collapse, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved