• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत के साथ मजबूत संबंध स्थापित करना चाहता है अमेरिका : पोम्पियो

Mike Pompeo in India : US Secy of State Says Differences With India on Trade Taken in Spirit of Friendship - India News in Hindi

नई दिल्ली। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और अपने देश अमेरिका की भारत के साथ मजबूत संबंध बनाने और साझा विचारों और लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मिलकर काम करने की बात कही। प्रधानमंत्री के कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने अमेरिका के साथ अपने संबंधों की प्राथमिकता को दोहराया और 'सरकार के नए कार्यकाल में विश्वास और साझा हित की मजबूत नींव पर सामरिक भागीदारी पर उनकी सोच को रेखांकित किया।"

एक बयान के अनुसार, पोम्पियो ने प्रधानमंत्री को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का संदेश दिया और चुनाव में मिली जीत पर बधाई भी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने भी पोम्पियो का शुक्रिया अदा करने के साथ ही डोनाल्ड ट्रंप को भी उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद कहने को कहा।

पीएमओ द्वारा जारी बयान के अनुसार, "प्रधानमंत्री ने व्यापार और अर्थव्यवस्था, ऊर्जा, सुरक्षा, आतंकवादरोधी और लोगों के आपसी संपर्क के जरिए द्विपक्षीय संबंधों का पूरी क्षमता से प्रयोग करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mike Pompeo in India : US Secy of State Says Differences With India on Trade Taken in Spirit of Friendship
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mike pompeo, us secy of state, india on trade taken in spirit of friendship, world news, world news in hindi, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved