• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मस्जिद ब्लास्ट: फैसले पर कांग्रेस-ओवैसी ने उठाए सवाल, स्वामी ने की ये मांग

Mecca Masjid Blast : Congress and Owaisi rise question on verdict, Subramanian Swamy demands this thing - India News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक कोर्ट द्वारा 2007 में मक्का मस्जिद में हुए विस्फोट मामले के सभी 5 आरोपियों को बरी किए जाने के बाद कांग्रेस और अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाए। वहीं, बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम पर केस दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस ने एनआईए की जांच को पक्षपातपूर्ण करार दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सभी जांच एजेंसी केंद्र सरकार की कठपुतली बन गई है। इस मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में हो। उन्होंने कहा, एनआईए बीजेपी सरकार के अंदर काम करती है।

वहीं, अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एनआईए को बहरा और अंधा तोता करार देते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। फैसले पर ट्वीट करते हुए ओवैसी ने कहा कि एनआईए ने मामले की सही पैरवी नहीं की। उन्होंने कहा, जून 2014 के बाद मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस मामले में अधिकतर गवाह अपने बयान से पलट गए। एनआईए ने केस की पैरवी उम्मीद के मुताबिक नहीं की या फिर राजनीतिक मास्टर द्वारा उन्हें ऐसा करने नहीं दिया गया।

आपराधिक मामले में जबतक ऐसी पक्षपाती चीजें होती रहेंगी तब तक न्याय नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा, न्याय नहीं हुआ है। एनआईए और मोदी सरकार ने आरोपियों को मिली बेल के खिलाफ भी अपील नहीं की। यह पूरी तरह से पक्षपाती जांच थी। इससे आतंक के खिलाफ हमारी लड़ाई कमजोर हुई है। ओवैसी ने कहा, एनआईए एक बहरा और अंधा तोता है। एजेंसी ने आरोपियों के बेल के खिलाफ अपील नहीं की। गवाह अपने बयान से पलट गए। यह पीडि़तों के लिए नुकसान की बात रही। आज के फैसले के बाद आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई कमजोर हुई है।

स्वामी की मांग, चिदंबरम पर दर्ज हो केस

वहीं, बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने मामले में भगवा आतंकवाद शब्द प्रयोग करने के लिए पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम पर केस दर्ज करने की मांग की है। स्वामी ने कहा कि हिंदू टेरर थिअरी के लिए चिदंबरम पर केस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू टेरर शब्द के जरिए हिंदुओं पर सवाल उठाए। स्वामी ने कहा, इसके पीछे बड़ी साजिश थी। इस मामले में शामिल लोगों को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू टेरर शब्द का प्रयोग कर वे आरएसएस को निशाना बनाना चाहते थे और उसे बैन करना चाहते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mecca Masjid Blast : Congress and Owaisi rise question on verdict, Subramanian Swamy demands this thing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 2007 mecca masjid blast case, aseemanand, mecca masjid blast case, mecca masjid, blast case, nia, swami aseemanand, nia court, all india majlis e ittehadul muslimeen, asaduddin owaisi, aimim, bjp, subramanian swamy, p chidambaram, congress, ghulam nabi azad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved