• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली निगम चुनाव:किसी मौजूदा पार्षद को नहीं लड़ाएगी भाजपा

नई दिल्ली। भाजपा ने आगामी एमसीडी चुनावों में किसी भी मौजूदा निगम पार्षद को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। इतना ही नहीं, मौजूदा पार्षदों के किसी रिश्तेदार को भी टिकट नहीं दिया जाएगा। भाजपा ने इसके पीछे नए लोगों को मौका दिए जाने का कारण बताया है। दिल्ली भाजपा चीफ मनोज तिवारी ने मंगलवार को बताया कि बहुत सोच-समझकर पार्टी ने यह निर्णय किया है।
तिवारी ने कहा है कि आने वाला आमसीडी चुनाव किसी भी मौजूदा निगम पार्षद को नहीं लड़ाया जाएगा, न ही इनके रिश्तेदारों को भी पार्टी मैदान में उतारेगी। नए लोगों को मौका दिया जाएगा। तिवारी ने कहा कि पार्टी के पास कार्यकर्ताओं की कोई कमी नहीं है इसलिए निगम पार्ष पार्टी का काम करेंगे।
दिल्ली में मंगलवार शाम एमसीडी चुनावों की घोषणा हो सकती है। अप्रैल में चुनाव होने के आसार हैं। बता दें की भाजपा दिल्ली के तीनों नगर निगम पर सत्तारूढ़ है। इस बीच खबर है कि 4 राज्यों में पार्टी को शानदार जीत दिलाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली नगर निगम चुनावों पर अपनी नजरें टिका ली हैं। शाह इन चुनावों के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं।
पांच राज्यों में मिली जीत से उत्साहित पार्टी ने मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं देने का फैसला कर बड़ा दांव खेला है। पार्टी के इस कठिन निर्णय पर विरोध के सवाल पर तिवारी ने कहा, ‘सबसे विचार विमर्श करके यह फैसला किया गया है और इसपर किसी का विरोध नहीं होने वाला है।’ तिवारी ने साथ ही दावा किया कि बीजेपी के नेतृत्व वाली एमसीडी ने दिल्ली को बचा रखा है।’ उन्होंने कहा कि पार्टी एमसीडी के कार्यों का लिखित ब्योरा दे रही है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी के लोग पद के लिए काम नहीं करते हैं।’ तिवारी ने कहा, ‘सभी को नए लोगों के राजनीति में आने का स्वागत करना चाहिए। सभी को योग्यता के अनुसार ही टिकट मिलेगा।’ इस बीच हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के अनुसार शाह ने एमसीडी चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए कमर कस ली है। तिवारी ने कहा कि बीजेपी के फैसले से पुराने लोगों को तकलीफ हो सकती है, लेकिन नए लोगों को भी मौका मिलना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार से एमसीडी को जो बजट मिलना चाहिए था वह नहीं मिला। तिवारी ने कहा, पार्टी के इस फैसले से अब परिवारवाद नहीं रहेगा।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-MCD election: people in BJP do not work for posts, they all welcome new candidates: Manoj Tiwari
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mcd election, bjp, all new candidates, manoj tiwari, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved