• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मायावती ने खेला ऐसा दांव, तिलमिला गई कांग्रेस, टूट सकता हैं महागठबंधन!

Mayawati hints alliances in different states, warns BSP leaders against commenting on tie-ups - India News in Hindi

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सभी बड़ी-छोटी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। लोकसभा से पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाजवाजदी पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने शनिवार (21 जुलाई) को दिल्ली में एक बैठक की है।

दिल्ली में हुई उस बैठक में मायावती ने तीन राज्यों के समन्वयकों, जिलाध्यक्षों और विधायकों से बात की है। उन सभी को अकेले दम पर चुनावी तैयारी में जुटने को कहा है। हालांकि इन राज्यों में वो कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ेगी या नहीं उन्होंने इस पर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया। लेकिन उसके बाद भी मायावती अपने शर्तों पर चुनाव की तैयारी कर रही हैं।

दरअसल, कांग्रेस को लगता है कि वह राजस्थान में आसानी से जीत सकती है। इसकी इस फैसले को लेकर वह थोड़ा असमंजस में है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी बीएसपी का अपना वोट बैंक है। बीएसपी चाहती है कि कांग्रेस अगर गठबंधन करे तो पार्टी को ठीक-ठाक सीटों पर चुनाव लड़ने की छूट दे। इन शर्तों को लेकर कांग्रेस थोड़े असमंजस में है। हालांकि कांग्रेस महागठबंधन के सपने को साकार करने में लगी हुई है। कांग्रेस चाहती है कि साल 2019 में चुनाव भारतीय जनता पार्टी बनाम देश की सभी पार्टियां लड़ा जाए।

वहीं राजस्थान में फिलहाल कांग्रेस दूसरे नंबर की पार्टी है। लेकिन राजस्थान कांग्रेस का गढ़ है। वहां पर हर पांच साल बाद सत्ता कभी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) या कांग्रेस बीच घूमते रहती है। इस वजह से राजस्थान के दिग्गज कांग्रेस नेता सचिन पायलट वहां पर बीएसपी के साथ गठबंधन में नहीं जाना चाहते हैं।

कांग्रेस ये चाहती कि बसपा सिर्फ मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के लिए उसके साथ गठबंधन करे। जबकि मायावती चाहती हैं कि गठबंधन तीनों जगह पर हो। लेकिन कांग्रेस इस बात के लिए तैयार नहीं है। मायावती जहां तीन जगह गठबंधन की बातों लेकर अड़ी हैं, वहीं कांग्रेस ने भी कह दिया है कि आप फैसला करें कि आपको साथ आना है या नहीं। अब ये दोनों ही पार्टी गठबंधन में लड़ेगी या नहीं इसका फैसला मायावती को करना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mayawati hints alliances in different states, warns BSP leaders against commenting on tie-ups
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mayawati, bsp, different states, bsp leaders, congress, rajasthan news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar UP Facebook Page:

प्रमुख खबरे

स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved