• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईद के लिए सजे हैं बाजार, पर कम हैं खरीददार

Markets are adorned for Eid, but fewer buyers - India News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली के कई इलाकों में अब सम-विषम के आधार पर बाजार खुलने लगे हैं। करोलबाग इलाके में मोबाइल मार्केट से लेकर कपड़ों की दुकानें, ऑटो पार्ट्स, ऑटो रिपेयर, खाने-पीने की दुकानें, जूस, मिठाई आदि की दुकानें खुल चुकी हैं। हालांकि खरीदार इनमें से केवल कुछ ही दुकानों को नसीब हो पा रहे हैं। सोमवार को ईद के मद्देनजर यहां करोल बाग में खाने-पीने और मिठाई की दुकानों पर ग्राहक नजर आए। जिन दुकानों पर खरीदार मौजूद थे, वहां सोशल डिस्टेंसिंग की कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं थी। दुकानों पर मौजूद ग्राहकों और स्वयं दुकानदारों में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कोई खास सजगता नहीं दिखाई दी। लोग एक-दूसरे से सटकर कई स्थानों पर खरीदारी करते दिखाई पड़े, खासतौर से मिठाइयों और खाने-पीने की दुकानों पर।

कुछ एक स्थानों पर कपड़े की दुकानों पर भी कई ग्राहक नजर आए। कुछ महिलाएं घरों के लिए नए पर्दे, सजावट के सामान खरीदती दिखाई दीं। करोल बाग में कपड़े की दुकान चलाने वाले गुरबख्श आहूजा ने कहा, बाजार में आधी दुकानें खुल रही हैं, लेकिन ग्राहक एक-चौथाई भी नहीं हैं। दिन भर की दुकानदारी में महज चार-पांच ग्राहक ही खरीदारी के लिए आ रहे हैं।

करोल बाग की मोबाइल मार्केट में एक दुकानदार गुड्डू जुनेजा ने कहा, हमने दिल्ली सरकार से अनुमति मिलने के बाद दुकानें खोलनी शुरू की है। हर साल ईद के मौके पर यहां बंपर दुकानदारी होती है। पास ही ईदगाह और सदर जैसे इलाकों से बड़ी संख्या में ग्राहक आते हैं, लेकिन पिछले सालों के मुकाबले इस बार बाजार बिल्कुल ठंडा है। जैसे जैसे लोगों को बाजार खुलने की जानकारी मिल रही है, कुछ ग्राहक आने लगे हैं, लेकिन अधिकांश ग्राहक मोबाइल रिपेयर कराने आ रहे हैं।

करोल बाग की ऑटो मार्केट में भी सम-विषम के आधार पर दुकानें खोली गई हैं। यहां गाड़ियों की सर्विस से लेकर ऑटो-पार्ट्स और टू-व्हीलर रिपेयर की दुकानें हैं, और अब सब खुल रही हैं।

करोल बाग की इसी मार्केट में ऑटो रिपेयर का काम करने वाले नौशाद ने कहा, लॉकडाउन में ढील मिलते ही लोग अपने वाहनों की सर्विस और रिपेयरिंग के लिए घरों से बाहर निकले हैं। इससे लोगों को एक बार फिर से रोजगार मिला है, जिससे हम और हमारे कारीगर सादे तरीके से ही सही लेकिन ईद मना सकेंगे।

गौरतलब है कि लॉगडाउन के चौथे चरण में दिल्ली सरकार ने शॉपिंग माल्स को छोड़कर सभी बाजारों को खोलने की अनुमति दी है। इसके अलावा लोगों को खरीदारी करने के लिए बाजार तक पहुंचने हेतु ऑटो, टैक्सी, रिक्शा, ई-रिक्शा जैसी सुविधाएं भी शुरू कर दी गई हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Markets are adorned for Eid, but fewer buyers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: markets are adorned for eid, but fewer buyers, eid, coronaviruslockdown, coronavirusindia, coronavirus, covid 19, lockdown, covid-19 lockdown, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved