• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पल्लेकेले टी-20 : मलिंगा की हैट्रिक ने बचाई श्रीलंका की लाज

Malinga takes four wickets in four balls, repeats history - India News in Hindi

पल्लेकेले। लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की हैट्रिक के दम पर श्रीलंका ने शुक्रवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 37 रनों से हरा अपनी लाज बचा ली।

श्रीलंका द्वारा रखे गए 126 रनों के सामने कीवी टीम 16 ओवरों में 88 रन ही बना सकी।

शुरुआती दो मैच जीत न्यूजीलैंड ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी। श्रीलंका घर में खेल रही थी ऐसे में उसके ऊपर अपने आप को 3-0 की शिकस्त से बचने का दबाव था। आखिरी मैच जीत उसने एक तरह से अपनी साख को बचा लिया।

श्रीलंकाई बल्लेबाज हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए। 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सके। आसान से लक्ष्य को मलिंगा ने कीवी टीम के लिए मुश्किल कर दिया। मलिंगा ने तीसरे ओवर में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट ले किवी टीम की हार तय कर दी। मलिंगा ने इस मैच में चार ओवरों में सिर्फ छह रन दिए और पांच विकेट हासिल किए।

श्रीलंका द्वारा रखे गए 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम को मलिंगा ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद मलिंगा ने चौथी गेंद पर हेमिश रदरफोर्ड (0) को पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने कोलिन डी ग्रांडहोम को अपना शिकार बनाया और हैट्रिक पूरी की। ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने रॉस टेलर को आउट कर लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर किवी टीम का स्कोर 15 रनों पर चार विकेट कर दिया।

पांचवें ओवर में मलिंगा ने टिम सेइफर्ट (8) को भी पवेलियन भेज दिया। मलिंगा टी-20 में दो हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज हैं। यह मलिंगा की टी-20 में दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2016-17 में अपनी पहली हैट्रिक ली थी।

इसके बाद कीवी टीम उबर नहीं सकी। अंत में टिम साउदी (नाबाद 28) ने सेथ रैंस (8) के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी कर टीम को हार को कुछ देर के लिए टाला। लक्षण संदकाना ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर रैंस को आउट कर कीवी टीम की पारी का अंत किया।

इससे पहले, श्रीलंका के लिए दानुष्का गुणाथिलका ने 30, निरोशन डिकवेला ने 24, लाहिरू मधुशंका ने 20 और वानिंडु हसारंगा ने नाबाद 14 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सैंटनर और टॉड एस्ले ने तीन-तीन विकेट लिए।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Malinga takes four wickets in four balls, repeats history
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sri lanka, lasith malinga, new zealand, lasith malinga hat-trick, hat-trick, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved