• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, किशोरों की पहचान उजागर करने पर मिला नोटिस

Maharashtra child rights body sends notice to Rahul Gandhi over Dalit abuse video - India News in Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र के जलगांव में कुएं पर नहाने को लेकर दो दलित नाबालिग की पिटाई का वीडियो शेयर करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी किया गया है। महाराष्ट्र बाल अधिकार आयोग ने राहुल गांधी और ट्वीटर को एक नोटिस जारी किया है, जिसका जवाब 10 दिनों के भीतर मांगा।
आयोग ने यह नोटिस जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 74 और पॉक्सो की धारा 23 के तहत जारी किया है। इसमें बताया गया है कि कुएं पर बिना कपड़ों के नहाने गए बच्चों के साथ मारपीट होने के बाद उनकी पहचान उजागर की गई है।

मुंबई के रहने वाले शख्स ने दर्ज करवाई शिकायत...

मुंबई के रहने वाले अमोल जाधव ने राहुल गांधी और ट्विटर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। आयोग के अध्यक्ष प्रवीण घुगे ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी और ट्विटर से पूछा है कि उनके खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम, 2015 और बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम, 2012 के तहत कार्रवाई क्यों ना की जाए।

राहुल ने बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला...
आपको बता दें, दोनों किशोरों के साथ कुएं पर नहाने को लेकर मारपीट की गई थी और उन्हें पूरे गांव में निर्वस्त्र घुमाया गया था। इस मामले के सामने आने के बाद राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोला था और उन्होंने मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति करने वाला बताया था।

क्या था मामला..
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक ‘सवर्ण’ कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। आरएसएस/बीजेपी की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।’ किशोरों की पिटाई और उनकी निर्वस्त्र परेड का वीडियो 10 जून को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला सामने आया था। स्थानीय पुलिस ने बताया था कि दोनों किशोरों की उम्र 15-16 साल है। दोनों लडक़े 10 जून को दोपहर तीन बजे जोशी के कुएं पर नहाने गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maharashtra child rights body sends notice to Rahul Gandhi over Dalit abuse video
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharashtra, child rights body sends, notice, rahul gandhi, over dalit abuse video, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved