• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आतंकियों के खिलाफ आखिरी कार्रवाई, एटीएस और पुलिस ने शुरू की फायरिंग

लखनऊ। लखनऊ के ठाकुरगंज में एक संदिग्ध आतंकी के घर में छिपे होनेकी सूचना मिलने के बाद यूपी एटीएस ने उसे घेर लिया है और करीब 7 घंटे से पुलिस की उसके साथ मुठभेड़ चल रही है। आतंकियों को काबू में रने के लिए चिली बम फेंके गए हैं। मुठभेड रात तक जारी थी। मिर्च बम दागे जाने का भी असर नहीं हुआ तो मकान के दीवार को तोडा गया और अंदाज लगाया जा रहा है कि उस मकान में एक से अधिक आतंकी हो सकते हैं। एसएसपी ने बताया कि दो और आतंकी मकान के भीतर जिंदा हैं। फायरिंग में एक पुलिस अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

जिस जगह आतंकी और एटीएस के बीच यह मुठभेड़ चल रही है यह उत्तर प्रदेश विधानसभा से मात्र 8 किलोमीटर की दूरी पर है। जानकारी के मुताबिक ठाकुरगंज इलाके के हाजी कॉलोनी में एक आतंकी जिसका नाम सैफुल्ला बताया जा रहा है, छिपकर फायरिंग कर रहा है। वह सरेंडर को तैयार नहीं है। सैफुल्ला लखनऊ का ही रहने वाला है। मौके पर यूपी पुलिस के अलावा एटीएस व कमांडो की टीम पहुंच गई है। यूपी पुलिस के ट्वीट के मुताबिक आतंकी को घेर लिया गया है और ऑपरेशन जारी है। एक अन्य अधिकारी ने बताया, हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि संदिग्ध को जीवित गिरफ्तार कर लिया जाए। साथ ही कोई अन्य क्षति न हो, क्योंकि यह एक रिहायशी इलाका है।


मध्यप्रदेश के आईजी-लॉ एंड आर्डर मकरंद देवास्कर ने बताया है कि ट्रेन ब्लास्ट मामले में पिपरिया से 4 लोगों को हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिए गए चारों संदिग्धों में से 3 का धमाके में हाथ पाया गया। पिपरिया में पकडे संदिग्धों की सूचना एमपी एटीएस ने केंद्रीय एजेंसियों और यूपी एटीएस को दी थी जिसकी जानकारी पर लखनऊ में कार्रवाई हो रही है। एमपी एटीएस ने केंद्रीय एजेंसियों और यूपी एटीएस को जानकारी दी थी। भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में हुआ धमाका एक आतंकी हमला था। ट्रेन में आईईडी ब्लास्ट किया गया था व एमपी में आज जो गिरफ्तारी हुई उसके बाद लखनऊ में ऑपरेशन हो रहा है।

पहले ट्रेन धमाके की वजह मोबाइल चार्जिंग के दौरान हुआ ब्लास्ट बताया जा रहा था। उधर, इस मामले के तार लखनऊ और कानपुर से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं। ट्रेन में ब्लास्ट, फिर इससे जुड़े संदिग्धों की गिरफ्तारी, इसके बाद लखनऊ में एनकाउंटर और आखिर में कानपुर में गिरफ्तारियां किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा करती हैं।

कहां से फायर कर रहा है आतंकी...
जानकारी के मुताबिक आतंकी सैफुल्ला ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया है जहां से वह लगातारा फायरिंग कर रहा है। वह ‘शहादत’ की मांग कर रहा है। एटीएस ने इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम 4 बजे से फायरिंग हो रही है।

खबर है कि संदिग्ध के पास लोडेड पिस्टल है। पुलिस उसके खिलाफ आंसू गैस का उपयोग भी कर रह्वही है।बताया जा रहा है कि एटीएस की टीम एक ऑपरेशन पर थी इसी दौरान संदिग्ध के बारे में इनपुट मिला। जैसे ही पुलिस ठाकुरगंज इलाके में पहुंची आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी।

आईएसआई का एजेंट हो सकता है आतंकी...

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

[ यहां पति के जिंदा रहते महिलाएं हो जाती हैं विधवा]

यह भी पढ़े

Web Title-Lucknow: terrorist hide in a house of Thakurganj, encounter on from 7 hour
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lucknow, terrorist, thakurganj, encounter, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved