• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UAPA BILL : यूएपीए बिल वोटिंग के बाद लोकसभा से पास, पक्ष में पड़े 287 वोट

नई दिल्ली। लोकसभा (Lok Sabha) में विधि-विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) संशोधन (Unlawful Activities Prevention Amendment Bill) बिल को वोटिंग के बाद पास कर दिया गया है। बिल के पक्ष में 287 जबकि विपक्ष में सिर्फ 8 वोट पड़े। संसद में बुधवार को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) संशोधन विधेयक 2019 को विरोध के बीच लोकसभा ने पारित कर दिया। बिल पास होने के बाद सदन की कार्यवाही 4.15 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

इस बिल पर लोकसभा में ओवैसी समेत विपक्षी सांसदों ने वोटिंग की मांग की थी। इस विषय पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच जोरदार बहस हुई। बहस में हिस्सा लेते हुए एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वो इसके लिए कांग्रेस को दोषी मानते हैं। अगर देखा जाए तो इस विधेयक के लिए कांग्रेस की पूरी तरह से जिम्मेदार और दोषी है। जब वो सत्ता में थे तो वो बीजेपी से बड़े थे और अब जब वो सत्ता गवां चुके हैं तो मुसलमानों के बड़े भाई बन चुके हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया जा सकता है।

असदुद्दीन ओवैसी के सवालों का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जब आप हम लोगों पर सवाल खड़े करते हैं तो यह नहीं देखते हैं इस बिल को कौन लेकर आया था। इस बिल के प्रावधानों को कौन और सख्त किया। हकीकत में जब आपलोग सरकार में थे तो इस बिल को लाया गया। जिस समय आप लोगों ने इस बिल के संबंध में जो कुछ किया वो भी सही था और आज जब हम इस विषय पर आगे बढ़ रहे हैं वो भी सही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lok Sabha passes Unlawful Activities Amendment Act Bill
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lok sabha passes unlawful activities amendment act bill, lok sabha passes uapa bill, lok sabha, india news, india news in hindi, unlawful activities prevention amendment bill, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved