• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लेखिका लिली सिंह बनीं यूनीसेफ की सद्भावना दूत

Lilly Singh appointed UNICEFs Global Goodwill Ambassador - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय मूल की कनाडाई लेखिका, हास्य कालकार व यूट्यूब पर ‘सुपरवुमन’ के नाम से सनसनी बनीं लिली सिंह शनिवार को यहां एक विशेष कार्यक्रम में यूनीसेफ की सद्भावना दूत नियुक्त की गईं। लिली (28) यूनीसेफ के साथ मध्य प्रदेश गईं, जहां उन्होंने बेहद गरीबी और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में रह रहे बच्चों व किशोरों से मुलाकात की। एक सद्भावना दूत के रूप में लिली डिजिटल माध्यम पर अपनी मौजूदगी का इस्तेमाल बच्चों और युवाओं को उनके द्वारा सामना की जाने वाली चुनौतियों के बारे में बोलने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

लिली ने कहा, ‘सद्भावना दूत के रूप में यूनीसेफ का हिस्सा बनकर और इसके हर बच्चे तक पहुंचने के मिशन के समर्थन के लिए अपनी आवाज का इस्तेमाल करने का मौका मिलने पर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं।’ यूट्यूब पर लिली के 1.1 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। इस साल उन्होंने अपनी बेस्टसेलर किताब ‘हाउ टू बी ए बाज : ए गाइड टू कान्करिंग लाइफ’ जारी की थी। यूनीसेफ के उप कार्यकारी निदेशक जस्टिन फोरसिथ ने कहा कि लिली पहले से ही ‘सुपरवुमन’ हैं, जो दुनयिाभर की लड़कियों के सशक्तिकरण में सहयोग करती हैं।

लिली यूनीसेफ के सद्भावना दूत के रूप में काम करने वाली हस्तियों जैसे-पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहम, एभिनेता ओरलैंडो ब्लूम, जैकी चेन, लियाम नीसन, प्रियंका चोपड़ा, पॉप गायक रिकी मार्टिन और गायिका शकीरा आदि की जमात में शामिल हो गई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lilly Singh appointed UNICEFs Global Goodwill Ambassador
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lilly singh, unicef, global goodwill ambassador, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved