• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत में पहली बार 6 महीने की अवधि में 10 लाख से अधिक डुअल-इन्वर्टर एसी बेचने वाली कंपनी बनी LG

LG first in India to sell over 10 lakh dual-inverter ACs in 6 month - India News in Hindi

नई दिल्ली । एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को कहा कि वह साल की पहली छमाही में भारत में 10 लाख से अधिक डुअल-इन्वर्टर एयर कंडीशनर बेचने वाली पहली और एकमात्र कंपनी बन गई है।

इन्वर्टर प्रौद्योगिकी आधारित एसी अब देश के कुल एयर-कंडीशनर बाजार में लगभग 80 प्रतिशत का योगदान करते हैं।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में घरेलू उपकरण और एयर कंडीशनर के वीपी, दीपक बंसल ने कहा, "एयर-कंडीशनिंग सेगमेंट में, हम सबसे अधिक ऊर्जा कुशल और अग्रिम कूलिंग समाधान पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस दृष्टि के आधार पर, एलजी ने अपनी पूरी एसी लाइन को इन्वर्टर तकनीक में स्थानांतरित कर दिया है।"

कंपनी ने हाल ही में एआई कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग, सुविधा चाहने वालों के लिए 'एलजी थिनक्यू' स्मार्ट कनेक्टिविटी और स्वास्थ्य के लिए मजबूत खोज वाले उपभोक्ताओं के लिए यूवी नैनो फीचर जैसी उन्नत प्रौद्योगिकी सुविधाएं पेश की हैं।

2016 में, एलजी ने इन्वर्टर एसी श्रेणी की ओर 100 प्रतिशत परिवर्तन करने का निर्णय लिया था।

उस अवधि के अनुमानों के अनुसार, भारत में इन्वर्टर एसी की हिस्सेदारी सिर्फ 12 प्रतिशत थी, जबकि कई विकसित देशों में यह 50 प्रतिशत से अधिक थी।

व्यापक शोध के बाद, एलजी ने डुअल-इन्वर्टर तकनीक वाले एसी पेश किए जो पारंपरिक एसी की तुलना में बहुत कम बिजली की खपत करते हैं।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में रूम एयर कंडीशनर के बिजनेस हेड, कुलभूषण भारद्वाज ने कहा, "2022 की पहली छमाही में 10 लाख से अधिक बिक्री हासिल करके, हमें विश्वास है कि यह भारतीय बाजार में हमारे पैर जमाने को और मजबूत करेगा और उपभोक्ताओं की जरूरतों के अनुसार हमारे प्रोडक्ट की पेशकश में विविधता लाने में मदद करेगा।"

उन्होंने कहा, "हमारी दो भारतीय विनिर्माण सुविधाएं हमें उपभोक्ता मांग के अनुसार उत्पादन को समायोजित करने और सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने में सक्षम बनाती हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-LG first in India to sell over 10 lakh dual-inverter ACs in 6 month
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lg first in india to sell over 10 lakh dual-inverter acs in 6 month, lg, india, sell, dual-inverter ac, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved