• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मनी लॉन्ड्रिंग केस: आयकर विभाग ने लालू की बेटी और दामाद को भेजा समन

नई दिल्ली। करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। आयकर विभाग ने इस मामले में मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को समन भेजा है। आयकर विभाग ने दोनों को छह जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। उल्लेखनीय है कि लालू यादव और उनके परिवार पर ईडी का शिकंजा कसता ही जा रहा है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कथित धनशोधन मामले में मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को गिरफ्तार किया था।

चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को कथित धन शोधन और काला धन रैकेट में संलिप्तता के आरोप में दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। अग्रवाल पर दो भाइयों एस.के.जैन और वी.के.जैन की मदद से काले धन को संदिग्ध लेनदेन के जरिए सफेद करने का आरोप है। ईडी ने 20 मार्च को जैन बंधुओं को गिरफ्तार किया था। ईडी के राडार पर करीब 90 फर्जी कंपनियां हैं।

अग्रवाल पर मीसा भारती के पति की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड को भी कुछ सौदों में मदद करने का भी आरोप है। यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है, जब इसके पहले 16 मई को आयकर विभाग ने कथित बेनामी संपत्ति सौदों के संबंध में दिल्ली और उसके आसपास के 22 स्थानों पर छापे मारे थे। इन सौदों में लालू प्रसाद और उनके बेटों बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव तथा बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती के शामिल होने का आरोप है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lalu Prasad Yadav daughter Misa Bharti, husband summoned by IT department
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: money laundering case, it department, husband of misa bharti, shailesh kumar, income tax department, summoned, rajya sabha mp, daughter of rjd supremo, lalu prasad yadav, misa bharti\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved