• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गरीबों के उत्थान व विकास के लिए धन की कमी नहीं : निहालचंद

Lack of funds for the upliftment and development of the poor - Sri Ganganagar News in Hindi

श्रीगंगानगर। सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री निहालचंद ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा गांव, गरीब व किसान के उत्थान तथा विकास कार्यों के लिए आर्थिक संसाधनों की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत निजी शौचालयों का निर्माण बड़े स्तर पर चल रहा है। निहालचंद ने श्रीगंगानगर जिले के दौरे के दौरान ग्राम पंचायत भादवावाला, 14 एमएल, 41 आरबी, बूड्डाजोहड़ क्षेत्र में आयेजित विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि प्रत्येक गरीब को पक्का मकान मिले, इसके लिये प्रधानमंत्री आवास योजना में पक्का मकान बनाने का कार्य प्रारम्भ हो चुके है। गांव-गांव में पक्के मकानों का निर्माण कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर जिले में किसानों की पहली जरूरत सिंचाई पानी है। जल प्रबंधन के लिए पक्के खालों का निर्माण युद्ध स्तर पर जारी है। इस क्षेत्र में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत 1443 करोड़ रुपए के पक्के खालों का निर्माण होगा। निहालचंद ने कहा कि अब किसानों से पक्के खाला निर्माण के लिए 10 प्रतिशत हिस्सा राशि भी नहीं ली जा रही है। सरकार अपनी राशि से ही खालों का निर्माण करेगी। ग्रामीण विकास के लिए ग्रामीण गौरवपथ का निर्माण प्रत्येक गांव में किया जा रहा है। निहालचंद ने गांव भादवावाला व लिखमेवला में गौरव पथ का शिलान्यास किया। चक 14 एमएल में पेयजल परियोजना का लोकार्पण किया। उन्होंने हरप्रभ आसरा तथा विश्नाई मंदिर व बूड्डाजोहड़ का भी दौरा किया।

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

[ यहां मुस्लिम है देवी मां का पुजारी, मां की अप्रसन्नता पर पानी हो जाता है लाल]

यह भी पढ़े

Web Title-Lack of funds for the upliftment and development of the poor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nihalchand, mp lack, funds, upliftment, development, poor, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sri ganganagar news, sri ganganagar news in hindi, real time sri ganganagar city news, real time news, sri ganganagar news khas khabar, sri ganganagar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved