• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Article 370 : आईसीजे में पाकिस्तान के वकील ने कहा-कश्मीर पर कमजोर है केस, नहीं हैं सबूत

Khawar Qureshi, Pakistan ICJ lawyer in Kulbhushan Jadhav case, says extremely difficult to prove charge of genocide in Kashmir - India News in Hindi

इस्लामाबाद। अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान के वकील खावर कुरैशी ने कहना है कि अगर जम्मू-कश्मीर का मसला आईसीजे में ले जाया जाता है, तो मामले को डिफेंड करना करीब-करीब नामुमकिन होगा। खावर कुरैशी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में अगर नरसंहार हो रहा है, तो उसके सबूत इकट्ठा करना बेहद मुश्किल हैं।

दुनिया कश्मीर को भारत का ही हिस्सा मानती है। एट न्यूज चैनल से बातचीत में कुरैशी ने कहा कि अहम सबूत न होने के चलते पाकिस्तान के लिए कश्मीर मुद्दे को आईसीजे में ले जाना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर में नरसंहार के कोई सबूत नहीं हैं। इसलिए आईसीजे में पाकिस्तान का पक्ष कमजोर ही रहेगा।

इससे पहले कश्मीर मुद्दे को पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय अदालत (ICJ) में उठाने की बात कही थी। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करना चाहता था। इससे पहले पाकिस्तान इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में भी उठा चुका है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने इसी महीने संयुक्त राष्ट्र के उनके संबोधन में इस मुद्दे को फिर से उठाने की बात कही थी।

पाकिस्तानी वकील के इस बयान के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) को मुंह की खानी पड़ी है, जिन्होंने कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय अदालत में उठाने की बात कही थी।

बता दें कि भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान ने धमकी दी थी कि वह इस मामले को आईसीजे में ले जाएगा।

पहले दी युद्ध की धमकी फिर पलटे इमरान...

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद वैश्विक मंच पर अलग-थलग पड़े पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। संयुक्त राष्ट्र समेत बड़े देशों से मुंह की खाने के बाद भी पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खाने ने फिर गीदड़ भभकी दी है कि अगर दुनिया ने कश्मीर को नजरअंदाज किया तो भारत से युद्ध होगा।

हालांकि, इसके बाद सोमवार को ही इमरान अपनी बात से पलटते नजर आए। खान ने कहा कि पाकिस्तान पहले युद्ध की शुरुआत नहीं करेगा। उन्होंने कहा, 'मैं भारत को बताना चाहता हूं कि युद्ध किसी समस्या का हल नहीं है। युद्ध में जीतने वाले को भी बहुत कुछ गंवाना पड़ता है। युद्ध कई अन्य मुद्दों को जन्म देता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Khawar Qureshi, Pakistan ICJ lawyer in Kulbhushan Jadhav case, says extremely difficult to prove charge of genocide in Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: khawar qureshi, pakistan icj lawyer, kulbhushan jadhav case, india news, article 370, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved