• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कठुआ गैंगरेप : नाबालिग आरोपी 20 साल का, वस्यक की तरह चलेगा मुकदमा

Kathua Rape Accused Who Had Claimed To Be Juvenile To Be Tried As Adult - India News in Hindi

जम्मू कश्मीर। कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में खुद के किशोर होने का दावा करने वाले एक आरोपी की उम्र मेडिकल रिपोर्ट में 20 साल से अधिक बताई गई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार कठुआ गैंगरेप मामले के नाबालिग अभियुक्त पर वयस्क की तरह मुकदमा चलाया जाएगा। कठुआ गैंगरेप में पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कठुआ में एक 10 वर्षीय बच्ची का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया और सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी।

इन आरोपियों में एक आरोपी ने नाबालिग होने का दावा किया था। कठुआ मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। गौरतलब है कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश तजविंदर सिंह ने क्राइम ब्रांच को परवेश कुमार उर्फ मन्नू की जांच कराने को कहा था, ताकि उसकी वास्तविक उम्र का पता चल सके। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में जनवरी महीने में आठ साल की एक मासूम बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में आठ आरोपियों में वह भी शामिल है।

आरोपी की उम्र 20 साल से अधिक...

विशेष सरकारी वकील जेके चोपड़ा ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा ने यह मेडिकल रिपोर्ट में यहां जिला एवं सत्र अदालत को सौंप दी है। चोपड़ा ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक उसकी उम्र 20 साल से अधिक है। आरोपी की 22 तथा 23 जून को जांच की गई थी।

आरोपी की 22 तथा 23 जून को कराई थी जांच...

दरअसल, जून के प्रथम सप्ताह में बचाव पक्ष के वकील ने एक अर्जी देकर आरोपी के हाईस्कूल के प्रमाणपत्र का हवाला देते हुए कोर्ट से अनुरोध किया था कि उसके साथ नाबालिग जैसा सलूक किए जाए, जिसके बाद अदालत ने उसकी वास्तविक उम्र का पता लगाने का आदेश दिए थे। क्राइम ब्रांच ने विभिन्न विभागों के मेडिकलकर्मियों की एक टीम बनाई थी और आरोपी की 22 तथा 23 जून को जांच की गई थी। इस रिपोर्ट में उसकी उम्र 20 साल से अधिक आई है।

सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ में ट्रांसफर किया केस...

पीडि़ता के पिता की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मामले को कश्मीर से चण्डीगढ़ की अदालत में ट्रांसफर कर दिया था। स्थानीय लोगों और बीजेपी के कई नेताओं ने आरोपियों को फंसाए जाने का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kathua Rape Accused Who Had Claimed To Be Juvenile To Be Tried As Adult
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kathua rape, accused, claimed to be juvenile, tried as adult, juvenile accused in kathua rape, murder, above 20, medical report shows, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved